A
Hindi News राजस्थान चुनावों से पहले अशोक गहलोत ने चला बड़ा दांव, इतने यूनिट तक की बिजली कर दी फ्री

चुनावों से पहले अशोक गहलोत ने चला बड़ा दांव, इतने यूनिट तक की बिजली कर दी फ्री

इस साल के अंत में प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले सीएम अशोक गहलोत का यह ऐलान बड़ा मास्टरस्ट्रोक माना जा रहा है। इन चुनावों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर मानी जा रही है। माना जा रहा है कि गहलोत के इस ऐलान से कांग्रेस बीजेपी से एक कदम आगे हो गई है।

Rajasthan, Ashok Gehlot- India TV Hindi Image Source : FILE अशोक गहलोत

जयपुर: चुनावी साल में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ा दांव चला है। अशोक गहलोत ने ऐलान किया है कि अब प्रदेश की जनता को 100 यूनिट तक की बिजली मुफ्त मिलेगी। इसके साथ ही 200 यूनिट तक बिजली खर्च करने पर स्थायी शुल्क, फ्यूल सरचार्ज एवं तमाम अन्य शुल्क नहीं देना पड़ेगा।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए लिखा, "महंगाई राहत शिविरों के अवलोकन व जनता से बात करने पर फीडबैक आया कि बिजली बिलों में मिलने वाली स्लैबवार छूट में थोड़ा बदलाव किया जाए।" उन्होंने कहा कि मई महीने में बिजली बिलों में आए फ्यूल सरचार्ज को लेकर भी जनता से फीडबैक मिला जिसके आधार पर बड़ा फैसला किया है।

100 यूनिट तक का बिजली बिल माफ़ 

सीएम गहलोत ने ऐलान करते हुए कहा कि 100 यूनिट प्रतिमाह तक बिजली उपभोग वालों का बिजली बिल शून्य होगा। उन्हें पूर्ववत कोई बिल नहीं देना होगा। इसके साथ ही 100 यूनिट प्रतिमाह से ज्यादा उपभोग करने वाले वर्ग के परिवारों को भी पहले 100 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी यानी कितना भी बिल क्यों ना आए, पहले 100 यूनिट का कोई भी विद्युत शुल्क नहीं देना होगा।

200 यूनिट तक बिजली खर्च करने पर भी कई लाभ 

इसके साथ ही 200 यूनिट प्रतिमाह तक बिजली उपभोग करने वाले उपभोक्ताओं को पहले 100 यूनिट बिजली फ्री के साथ 200 यूनिट तक के स्थायी शुल्क, फ्यूल सरचार्ज एवं तमाम अन्य शुल्क माफ होंगे एवं इनका भुगतान राज्य सरकार करेगी। बता दें कि इस साल के अंत में प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं, उससे पहले अशोक गहलोत का यह ऐलान बीजेपी और आम आदमी पार्टी के लिए चिंता का सबब बन सकता है।