A
Hindi News राजस्थान दिल्ली रवाना होने से पहले अशोक गहलोत का बड़ा बयान, लिस्ट जारी करने को लेकर कही ये बात

दिल्ली रवाना होने से पहले अशोक गहलोत का बड़ा बयान, लिस्ट जारी करने को लेकर कही ये बात

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिल्ली रवाना होने से पहले मीडिया से बात करते हुए कहा कि मंगलवार को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद बुधवार को सीईसी की बैठक होनी है।

Ashok Gehlot, Ashok Gehlot News, Ashok Gehlot Latest- India TV Hindi Image Source : FILE राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत।

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक के लिए रवाना होने से पहले मंगलवार को एक बड़ा बयान दिया है। गहलोत से जब पूछा गया कि कांग्रेस के उम्मीदवारों की लिस्ट कब जारी होगी, तो उन्होंने कहा कि यह हाईकमान का काम है। दिल्ली रवाना होने से पहले मीडिया से बात करते हुए गहलोत ने बीजेपी और पायलट गुट पर एक बार फिर निशाना साधा। बता दें कि गहलोत के साथ विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी भी दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं।

‘विधायकों को लेकर झूठा माहौल बनाया जा रहा’
भारतीय जनता पार्टी को निशाने पर लेते हुए गहलोत ने कहा, ‘बीजेपी ने देशभर में सरकारें गिराने का खेल खेला है। राजस्थान में विधायकों को लेकर झूठा माहौल बनाया जा रहा है। विधायक भ्रष्टाचारी होते तो उन्हें 10 करोड़ रुपये की किश्त दी जा रही थी। सरकार गिराने के लिए केवल 3-4 विधायकों की ही कमी थी,लेकिन एक भी विधायक नहीं टूटा। यही कारण है कि आज राजस्थान में हमारी सरकार 5 साल का कार्यकाल पूरा करने जा रही है। 10 करोड़ रुपये की किश्त लेने वाले विधायकों को आज कौन पूछ रहा है, चाहे वे महाराष्ट्र के हों, मध्य प्रदेश के या राजस्थान के।’

‘लिस्ट जारी करना तो हाईकमान का काम है’
यह पूछे जाने पर कि राजस्थान के लिए पार्टी के उम्मीदवारों की घोषणा कब होगी, गहलोत ने कहा, ‘आज स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक है। कल CEC की बैठक होगी। लिस्ट कब जारी करनी है, यह तो हाईकमान का काम है।’ बता दें कि राजस्थान की 200 सदस्यों वाली विधानसभा के लिए 25 नवंबर को मतदान होना है जबकि मतगणना 3 दिसंबर को होगी। पिछले चुनावों में कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 100 सीटों पर जीत दर्ज की थी जबकि 2013 में 163 सीटें जीतने वाली बीजेपी 73 पर सिमट गई थी। इन दोनों के अलावा अन्य ने 27 सीटों पर जीत दर्ज की थी।