A
Hindi News राजस्थान अश्विनि वैष्णव बन सकते हैं राजस्थान के सीएम, रेस में आगे, सूत्रों के हवाले से खबर

अश्विनि वैष्णव बन सकते हैं राजस्थान के सीएम, रेस में आगे, सूत्रों के हवाले से खबर

राजस्थान के सीएम पद के दावेदारों में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव का नाम सबसे आगे चल रहा है। सूत्रों के मुताबिक वे सीएम पद के मजबूत दावेदार बताए जा रहे हैं।

अश्विन वैष्णव- India TV Hindi Image Source : PTI अश्विन वैष्णव

नई दिल्ली : राजस्थान में बीजेपी को स्पष्ट बहुमत मिलने के बाद अब मुख्यमंत्री पद की रेस तेज हो गई है। इस बीच बड़ी खबर ये है कि केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव सीएम पद की रेस में सबसे आगे हैं। अश्विनी वैष्णव 2 बड़े मंत्रालयों के केंद्रीय मंत्री हैं। माना जा रहा है कि राजस्थान में बीजेपी OBC को सीएम बना सकती है और ये चेहरा अश्विनी वैष्णव हो सकते हैं।

पार्टी नए चेहरे को दे सकती है मौका

भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली में संसदीय दल की बैठक भी हुई जिसमें पीएम मोदी को पार्टी की ओर सम्मानित किया गया। सीएम के नाम को लेकर अभी तक पार्टी की ओर से कोई औपचारिक जानकारी नहीं दी गई है लेकिन पहले से ही यह कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी किसी नए चेहर को सीएम की कुर्सी पर बिठा सकती है। इस रेस में अब केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव का नाम सामने आ रहा है। केंद्र में कैबिनेट मंत्री के तौर पर अश्विन वैष्णव ने अपने काम से शीर्ष नेतृत्व को प्रभावित किया है।

वसुंधरा ने 60 विधायकों से की थी मुलाकात

इससे पहले करीब 60 नवनिर्वाचित विधायकों ने सोमवार और मंगलवार को उनके सिविल लाइंस स्थित आवास पर उनसे मुलाकात की थी। बीजेपी सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री का नाम संसदीय बोर्ड तय करेगा और उससे पहले पार्टी विधायक दल की बैठक बुलाई जाएगी। हालांकि, विधायक दल की बैठक को लेकर पार्टी ने अभी तक कोई घोषणा नहीं की है। दो बार की मुख्यमंत्री रहीं वसुंधरा राजे मुख्यमंत्री पद की दौड़ में आगे हैं। विधानसभा चुनाव के रविवार को घोषित नतीजों में भाजपा को 115 सीटों का जनादेश मिला जबकि कांग्रेस 69 सीटें हासिल की है। राज्य की 200 में से 199 सीटों पर चुनाव हुए हैं। करणपुर सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया था। यहां अब चुनाव पांच जनवरी को होंगे और परिणाम आठ जनवरी को घोषित किए जाएंगे।