A
Hindi News राजस्थान बाड़मेर: बस और ट्रक में टक्कर, 12 लोगों की गई जान, पीएम मोदी ने जताया शोक

बाड़मेर: बस और ट्रक में टक्कर, 12 लोगों की गई जान, पीएम मोदी ने जताया शोक

हादसे के बाद बस और ट्रक में भीषण आग लग गई। हादसे के बाद पास में काम कर रहे मजदूरों ने कई लोगों की जान बचाई। चश्मदीदों का कहना है कि हादसे के करीब एक घंटे बाद भी पुलिस हादसे की जगह पर नहीं पहुंची।

barmer road accident- India TV Hindi Image Source : INDIA TV राजस्थान के बाड़मेर में दर्दनाक सड़क हादसा, बस और ट्रक की टक्कर में कई लोगों को मौत की आशंका

बाड़मेर: राजस्थान के बाड़मेर जिले के भांडियावास गांव के पास बुधवार को बस और ट्रक की भिडंत में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई जबकि 32 अन्य घायल हो गये। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हादसा बाड़मेर-जोधपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भांडियावास गांव के पास हुआ जहां बस ट्रक की भिडंत के बाद दोनों वाहनों में आग लग गयी। बाड़मेर के जिला कलेक्टर लोकबंधू ने बताया कि हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई जबकि 32 अन्य लोग घायल हो गये। उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से घायलों को उपचार के लिये जोधपुर भेजा गया है दुर्घटनास्थल और अस्पताल में अफरातफरी का माहौल देखा गया। 

चश्मदीदों का कहना है कि हादसे के करीब एक घंटे बाद भी पुलिस हादसे की जगह पर नहीं पहुंची थी। सूचना मिलने के बाद पचपदरा पुलिस मौके पर पहुंची। मौके पर फायर ब्रिगेड और एम्बुलेंस भी पहुंची। हादसे में सुरक्षित बचे एक अन्य यात्री ने बताया कि वह बस में पीछे की तरफ बैठा था और बस की खिड़की से बाहर कूद कर बाहर निकला। उन्होंने बताया कि जो लोग बस के पीछे की तरफ बैठे हुए थे उन्होंने खिड़की से कूदकर अपनी जान बचाई लेकिन जो लोग आगे बैठे हुए थे वो भिडंत के बाद लगी आग में फंस गये। हादसे के बारे में यात्रियों के परिजनों को जैसे ही खबर मिली वे तुंरत अस्पताल पहुंचे। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाड़मेर की दुर्घटना पर शोक जताया है तथा घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना भी की है। प्रधानमंत्री ने केंद्र सरकार की तरफ से मुआवजे की घोषणा भी की है। दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष से 2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाएगी तथा घायलों को 50 हजार रुपए मुआवजा दिया जाएगा। 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने स्थानीय प्रशासन को बचाव कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है, "बाड़मेर में हुई बस-ट्रक दुर्घटना के संबंध में जिला कलेक्टर, बाड़मेर से फोन पर वार्ता कर राहत-बचाव कार्यों के संबंध में निर्देशित किया है। घायलों का बेहतर से बेहतर इलाज सुनिश्चित किया जाएगा।"