A
Hindi News राजस्थान BSF ने बॉर्डर पर मार गिराया एक और पाकिस्तानी ड्रोन, बरामद की 12 करोड़ रुपये की हेरोइन

BSF ने बॉर्डर पर मार गिराया एक और पाकिस्तानी ड्रोन, बरामद की 12 करोड़ रुपये की हेरोइन

सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने 19-20 जुलाई की रात मुस्तैदी दिखाते हुए एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया और करोड़ों की हेरोइन बरामद की।

BSF, BSF News, Pakistan Drug Smuggling, Pakistan Drone, Pakistan Drone Border- India TV Hindi Image Source : INDIA TV BSF ने बॉर्डर पर एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है।

चंडीगढ़: सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने 19-20 जुलाई की रात को एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजस्थान में पड़ने वाले सेक्टर श्रीगंगानगर के रायसिंहनगर से लगी भारत-पाक अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवानों को पाकिस्तान की ओर से आ रहे ड्रोन की आवाज सुनाई दी थी। इसके बाद जवानों ने तत्काल प्रभाव से पाकिस्तानी ड्रोन पर फायरिंग कर उसे मार गिराया। सुबह जब जवानों ने इलाके की सघन जांच की तो उन्होंने 3 पैकेट्स संदिग्ध हेरोइन और एक पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किया।

12 करोड़ रुपये है बरामद हेरोइन की कीमत
भारत-पाकिस्तान सीमा पर हुए इस ऑपरेशन के तहत 3 पैकेट संदिग्ध हेरोइन (कुल वजन लगभग 2.3 किलोग्राम) बरामद की गई, जिसकी कीमत अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में लगभग 12 करोड़ रुपये आंकी गई है। सीमा सुरक्षा बल द्वारा बरामद हेरोइन को विस्तृत जांच के लिए सम्बधित एंजेंसी को सुपुर्द किया जाएगा। बता दें कि इससे पहले भी पाकिस्तान द्वारा लगातार बॉर्डर पार से ड्रोन द्वारा मादक पदार्थों की तस्करी के निरंतर नापाक प्रयास किए जा रहे हैं,  लेकिन BSF के सजग व सतर्क जवान उनकी कोशिशों को लगतार नाकाम कर रहे हैं।


मंगलवार को भी पकड़ी गई थी हेरोइन की खेप
BSF ने पंजाब के तरनतारन जिले में मंगलवार की सुबह भी अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तानी ड्रोन से गिराई गई 2 किलोग्राम से अधिक हेरोइन बरामद की थी। एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया था कि सुरक्षा बलों को 17 और 18 जुलाई की दरमियानी रात को कुछ संदिग्ध आवाज सुनाई दी थी, जिसके बाद मंगलवार सुबह चलाए गए एक तलाशी अभियान के दौरान कलसियां खुर्द गांव के एक खेत से 2.35 किलोग्राम हेरोइन से भरा पैकेट बरामद हुआ। बता दें कि पाकिस्तान ड्रोन के माध्यम से सिर्फ मादक पदार्थ ही नहीं बल्कि हथियारों की सप्लाई की भी कोशिश करता रहता है।