A
Hindi News राजस्थान राजस्थान में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 2584 पहुंची, अबतक 58 लोगों की मौत

राजस्थान में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 2584 पहुंची, अबतक 58 लोगों की मौत

राजस्थान में कोरोना वायरस से गुरुवार को 3 मौतें और 146 नए पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए है। इसी के साथ कुल कोरोना मामलों की संख्या 2584 हो गई है जिनमें 58 मौतें शामिल हैं। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी दी।

Coronavirus cases in Rajasthan till 30th April- India TV Hindi Coronavirus cases in Rajasthan till 30th April

जयपुर: राजस्थान में कोरोना वायरस से गुरुवार को 3 मौतें और 146 नए पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए है। इसी के साथ कुल कोरोना मामलों की संख्या 2584 हो गई है जिनमें 58 मौतें शामिल हैं। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी दी। राजस्थान सरकार कोरोना वायरस संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए अब उन इलाकों पर विशेष ध्यान दे रही है जो इसके केंद्र (हॉटस्पॉट) बने हुए हैं। राज्य के चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने बृहस्पतिवार को बताया कि राज्य में केवल सात जिले ही ऐसे हैं जहां संक्रमितों की संख्या लगभग 100 या अधिक है। इन जिलों पर विभाग पूरी तरह ध्यान देकर कर काम कर रहा है।

शर्मा ने बताया कि प्रदेश के तीन जिलों प्रतापगढ़, बीकानेर व चुरू में संक्रमण की संख्या शून्य हो चुकी है जबकि चार जिले संक्रमण से अब तक मुक्त हैं। इस तरह प्रदेश के सात जिलों में कोरोना वायरस से संक्रमित एक भी मरीज नहीं है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के 19 जिलों में कोरोना वायरस मामले हैं, वे भी उपचार के बाद तेजी से स्वस्थ हो रहे हैं। चिकित्सा मंत्री ने बताया कि एक हजार से ज्यादा लोग विशेष अस्पतालों के वार्डों में व करीब 4800 से ज्यादा मरीज सामान्य अस्पतालों में भर्ती हैं।