A
Hindi News राजस्थान जयपुर के डीएम जोगाराम ने कहा- हमारे यहां रिकवरी रेट काफी अच्छा है, मिल रहा लोगों का साथ

जयपुर के डीएम जोगाराम ने कहा- हमारे यहां रिकवरी रेट काफी अच्छा है, मिल रहा लोगों का साथ

राजस्थान की राजधानी जयपुर में कोरोना वायरस के हालात के बारे में बात करते हुए जिले के डीएम जोगाराम ने कहा कि यहां टेस्टिंग बढ़ने के चलते मामलों में बढ़ोत्तरी हुई है।

Jaipur DM Jogaram, DM Jaipur Jogaram, Coronavirus Zila Sammelan, Zila Sammelan- India TV Hindi Image Source : INDIA TV जयपुर में कोरोना वायरस से संक्रमण के 1828 मामले सामने आए हैं, जिनमें 79 लोगों की मौत हो चुकी है।

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर में कोरोना वायरस के हालात के बारे में बात करते हुए जिले के डीएम जोगाराम ने कहा कि यहां टेस्टिंग बढ़ने के चलते मामलों में बढ़ोत्तरी हुई है। इंडिया टीवी से बात करते हुए उन्होंने कहा कि यहां रिकवरी रेट भी काफी अच्छा है और अब लगभग 500 ऐक्टिव केस ही बचे हैं। बता दें कि जयपुर में कोरोना वायरस से संक्रमण के 1828 मामले सामने आए हैं, जिनमें 79 लोगों की मौत हो चुकी है। फिलहाल जयपुर में रिकवरी रेट 65 प्रतिशत जबकि डेथ रेट 4 प्रतिशत है।

‘लोगों का पूरा सहयोग मिल रहा है’
जयपुर के डीएम जोगाराम ने कहा, ‘हमें कोरोना वायरस से लड़ाई में लोगों का पूरा सहयोग मिल रहा है। शुरुआती दिनों में कुछ प्रतिरोध जरूर था लेकिन अब पूरा सहयोग मिल रहा है। जयपुर से बाहर जाने के लिए 2.5 लाख लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया और 40 हजार ने आने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। इनमें से एक लाख से ज्यादा श्रमिक बाहर गए हैं और बाहर से अबतक 16 हजार लोग आए हैं। सभी आने-जाने वाले लोगों की मॉनिटरिंग की जा रही है।’

‘रोजाना हो रहे हैं 1000-1200 टेस्ट’
राजस्थान की राजधानी जयपुर के डीएम जोगाराम ने आगे कहा, ‘जयपुर में हम रोजाना लगभग 1000-1200 टेस्ट कर रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में प्रवासी लोगों के ज्यादा टेस्ट किए जा रहे हैं। हर गांव में एक ग्रुप का गठन किया गया है जो आने-जाने वालों की पूरी देखरेख कर रहा है। हर ग्राम पंचायत में हमने सरकारी कार्यालयों में क्वॉरन्टीन सेंटर बनाए हैं और उनमें भोजन तथा पेयजल की व्यवस्था की गई है। शहर में भी पूरी व्यवस्था है।’