A
Hindi News राजस्थान मुस्लिम परिवार ने मंदिर में बैठकर किया गुजारा, लॉकडाउन में सड़क पर दयनीय स्थिती में परिवार

मुस्लिम परिवार ने मंदिर में बैठकर किया गुजारा, लॉकडाउन में सड़क पर दयनीय स्थिती में परिवार

राजस्थान से उत्तर प्रदेश व दिल्ली की तरफ जाने वाले रास्ते पर जहां कहीं भी निकल जाए तो पैदल जाते हुये लोग दिख जाएंगे। जयपुर-आगरा हाईवे पर ऐसा ही एक मुस्लिम परिवार रात 12 बजे से बैठा हुआ है।

India tv's special report on migrant workers- India TV Hindi India tv's special report on migrant workers

जयपुर: राजस्थान से उत्तर प्रदेश व दिल्ली की तरफ जाने वाले रास्ते पर जहां कहीं भी निकल जाए तो पैदल जाते हुये लोग दिख जाएंगे। जयपुर-आगरा हाईवे पर ऐसा ही एक मुस्लिम परिवार रात 12 बजे से बैठा हुआ है। जब अगले दिन दोपहर को तपती धूप में कहीं ठिकाना नहीं मिला तो मंदिर मे बैठकर गुजारा किया। वहीं चादर फैलाई और वहीं सो गये। खाना मिला ही नहीं तो रोजा भी नहीं रखा। 

इंडिया टीवी की टीम मौके पर पहुंची और इन लोगों से बात की तो पता चला कि इन लोगों को बरेली जाना है। 40 लोगों के इस परिवार मे महिलाएं व बच्चे शामिल है जो कि रात 12 बजे से बैठे है और पैदल चलते हुए इस हाईवे पर पहुंच गये है। लेकिन न खाने को मिला है ना ही जाने के लिये कोई व्यवस्था हुई है। 

मुस्लिम महिलाओं का कहना है कि जब सहरी नही मिली तो रोजा क्या रखें। उन्होनें बताया कि वो जयपुर के ईदगाह के पास रहते है। मकान मालिक ने निकाल दिया,रोजगार नहीं है इस लिये घर से बरेली जाने के लिये निकल पडे है। अब इंतजार है कि कोई सरकारी व्यवस्था हो जाए।