A
Hindi News राजस्थान उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक उड़ाने की साजिश, धमाके की आवाज से दहशत, 13 दिन पहले ही हुआ था उद्घाटन

उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक उड़ाने की साजिश, धमाके की आवाज से दहशत, 13 दिन पहले ही हुआ था उद्घाटन

उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक पर विस्फोट की आवाज से आसपास के गांव वालों में दहशत फैल गई। यह हादसा शनिवार रात हुआ। PM मोदी ने 13 दिन पहले ही इस ट्रैक पर बने पुल का उद्घाटन किया था।ब्लास्ट से पटरियों पर क्रैक आ गया है। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक उड़ाने की साजिश- India TV Hindi Image Source : FILE उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक उड़ाने की साजिश

उदयपुर-अहमदाबाद रेल लाइन पर 13 दिन पहले बने पुल पर रात में विस्फोट की आवाज से हड़कंप मच गया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शनिवार देर रात अज्ञात लोगों ने ब्लास्ट कर दिया। सबसे पहले स्थानीय लोगों ने यहां तेज धमाके की आवाज सुनी। मौके पर बारूद भी मिला है। ब्लास्ट से पटरियों पर क्रैक आ गया है। इस घटना के संबंध में उदयपुर पुलिस ने कहा कि आतंकी साजिश भी हो सकती है। पूरी तरह योजना बनाकर इस ट्रैक पर ब्लास्ट करने की साजिश की गई है।

धमाके से 4 घंटे पहले ही गुजरी थी एक ट्रेन

जानकारी के अनुसार धमाके के सिर्फ 4 घंटे पहले ही इस पुल से ट्रेन गुजरी थी। घटना के बाद अहमदाबाद से उदयपुर आ रही ट्रेन को डूंगरपुर में ही रोक दिया गया। इस मामले में जिला कलेक्टर का बयान आया है। जिला कलेक्टर ताराचंद मी​णा का कहना है कि डेटोनेटर से पुल को उड़ाने की साजिश की गई है।

सीएम अशोक गहलोत ने दिए जांच के आदेश

सीएम अशोक गहलोत ने भी इस संबंध में जांच के आदेश दिए गए हैं। उधर, विस्फोट के बाद स्थानीय लोगों ने मौके पर पहुंचकर देखा तो नया ट्रैक क्षतिग्रस्त मिला।  लोगों ने तुरंत रेलवे को इसकी सूचना दी। लोगों की सजगता से बड़ा हादसा टल गया। लोगों की सजगता की वजह से बड़ा हादसा टल गया।

पीएम मोदी ने 31 अक्टूबर को किया था ट्रैक का उद्घाटन

दरअसल, यह रेल लाइन 31 अक्टूबर से ही शुरू हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस ट्रैक का उद्घाटन किया था। इसी बीच कलेक्टर घटनास्थल का निरीक्षण करने पहुंचे और पुलिस प्रशासन से घटना की जानकारी ली। इस घटना के बाद सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि ओडा रेलवे पुल पर रेल पटरियों को नुकसान पहुंचाने का मामला चिंताजनक है। डीजी पुलिस को घटना की तह तक जाने के निर्देश दिए हैं। 

घटना के बारे में क्या कहा गांव के लोगों ने?

कलेक्टर ने बताया कि हम इस मामले को लेकर सजगता से कार्य कर रहे हैं। आरोपियों को जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इस घटना के बाद गांव के लोगों ने बताया कि रात में धमाके की जोरदार आवाज सुनाई दी थी। जब स्थानीय लोग ट्रैक पर पहुंचे तो पटरी क्षतिग्रस्त दिखाई दी। तब वहां तुरंत लाल कपड़ा बांध दिया गया। साथ ही रेलवे प्रशासन को सूचना दे दी थी।