A
Hindi News राजस्थान जयपुर राजस्थान में कोरोना वायरस से तीसरी मौत, अलवर निवासी शख्स की गई जान

राजस्थान में कोरोना वायरस से तीसरी मौत, अलवर निवासी शख्स की गई जान

राजस्थान में कोरोना वायरस के चलते तीसरे शख्स की मौत हो गई है। यहां अलवर निवासी एक शख्स ने दम तोड़ दिया।

<p>corona virus deaths</p>- India TV Hindi corona virus deaths

राजस्थान में कोरोना वायरस के चलते तीसरे शख्स की मौत हो गई है। यहां अलवर निवासी एक शख्स ने दम तोड़ दिया। यह व्यक्ति जांच में कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाया गया था। इसे बुधवार को गंभीर हालत में जयपुर के अस्पताल में आईसोलेशन वॉर्ड में भर्ती कराया गया था। काफी कोशिशों के बाद भी इसे बचाया नहीं जा सका। प्राप्त जानकारी के अनुसार अलवर में इसे पहले बर्न वार्ड में भर्ती कराया गया था। लेकिन स्थिति न सुधरने के बाद इसे जयपुर लाया गया, जहां इसकी मौत हो गई। 

राजस्थान में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 108 हो गयी है। बुधवार को राजधानी जयपुर में 13 और जोधपुर में दो नये मामले सामने आए। इनमें से एक ऐसा मामला है जिसमें संक्रमित मरीज का कोई यात्रा इतिहास नहीं रहा। राजधानी जयपुर में राज्य के सबसे अधिक 34 संक्रमित मरीजों के मिलने से जयपुर अब संक्रमण के लिये राज्य का ‘हॉट स्पाट’ बन गया है। अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि राजधानी जयपुर के रामगंज इलाके में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 13 नये मामले सामने आये है। ये सभी इलाके में संक्रमित पाये गये पहले व्यक्ति के सम्पर्क में थे। 

वहीं, ईरान से यहां लाई गयी 61 साल की एक महिला भी कोरोना पाजिटिव पाई गयी है। जबकि जोधपुर के एमडीएम अस्पताल में भर्ती 65 साल के बुजुर्ग के भी पाजिटिव पाये जाने से स्वास्थ्य अधिकारी चिंतित हैं। इस व्यक्ति का कोई यात्रा इतिहास नहीं है और न ही वह किसी पाजिटिव के संपर्क में था। मामले की जांच की जा रही है। इस बीच जयपुर प्रशासन ने आज से जयपुर में लागू निषेधाज्ञा को आगे बढा दिया है और बढी संख्या में संक्रमित मरीजों के पाये जाने के बाद राजधानी के परकोटे क्षेत्र में अनिश्चित कालीन अवधि के लिये कर्फ्यू लगा दिया गया है।