A
Hindi News राजस्थान जयपुर में 17 लाख से ज्यादा का सोना बरामद, दुबई से आए यात्री को कस्टम ने पकड़ा

जयपुर में 17 लाख से ज्यादा का सोना बरामद, दुबई से आए यात्री को कस्टम ने पकड़ा

दुबई से सोने की तस्करी कर भारत लाने के एक मामले का भंडाफोड़ करते हुए कस्टम विभाग ने एक यात्री को पकड़ा है। यह यात्री दुबई से एयर इंडिया की फ्लाइट से जयपुर पहुंचा था। 

जयपुर में 17 लाख से ज्यादा का सोना बरामद, दुबई से आए यात्री को कस्टम ने पकड़ा- India TV Hindi Image Source : INDIA TV जयपुर में 17 लाख से ज्यादा का सोना बरामद, दुबई से आए यात्री को कस्टम ने पकड़ा

जयपुर: दुबई से सोने की तस्करी कर भारत लाने के एक मामले का भंडाफोड़ करते हुए कस्टम विभाग ने एक यात्री को पकड़ा है। यह यात्री दुबई से एयर इंडिया की फ्लाइट से जयपुर पहुंचा था। कस्टम एयर इंटेलिजेंस विंग ने यात्री के पास से 349.81 ग्राम सोना बरामद किया है। इस सोने की कीमत  अंतरराष्ट्रीय बाजार में 17,40,305 रुपये बताई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक तस्करी का यह काम काफी सूझबूझ का इस्तेमाल करते हुए कॉफी और स्पाइस ग्राइंडर में छुपाकर किया जा रहा था। लेकिन कस्टम विभाग की चौकसी के वजह से तस्करी के इस मामले का खुलासा हो गया और यात्री से पूछताछ शुरू कर दी गई।  कस्टम विभाग ने यात्री के पास से तीन मैग्नेटिक ब्रेसलेट भी बरामद किया है। फिलहाल कस्टम विभाग के अधिकारी पकड़े गए यात्री से पूछताछ कर रहे हैं। इस पूछताछ में और भी कई बातों का खुलासा होने की उम्मीद जताई जा रही है। 

Image Source : INDIA TVजयपुर में 17 लाख से ज्यादा का सोना बरामद, दुबई से आए यात्री को कस्टम ने पकड़ा

तस्करी के इस मामले का भंडाफोड़ होने पर इसे कस्टम आयुक्त सुभाष चंद्र अग्रवाल का बड़ा एक्शन माना जा रहा है। कस्टम विभाग की सतर्कता के चलते दुबई से एयर इंडिया विमान से जयपुर पहुंचे यात्री को पकड़ लिया गया।