A
Hindi News राजस्थान राजस्थान: दिल्ली से पैरवी करने हाईकोर्ट आए थे वकील, आसाराम के समर्थकों ने बुरी तरह पीटा; देखें Video

राजस्थान: दिल्ली से पैरवी करने हाईकोर्ट आए थे वकील, आसाराम के समर्थकों ने बुरी तरह पीटा; देखें Video

राजस्थान से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां जोधपुर हाईकोर्ट में आसाराम के समर्थकों ने एक वकील को बुरी तरीके से पीट दिया है। इस घटना को लेकर हाईकोर्ट के वकीलों में खासा नाराजगी देखी जा रही है।

Asaram Bapu - India TV Hindi Image Source : PTI Asaram Bapu

जोधपुर से एक बड़ी खबर है। यहां आज आसाराम के समर्थकों ने एक वकील को सरेराह पीट दिया। बता दें कि आज नए हाईकोर्ट परिसर में अधिवक्ता से समर्थकों ने मारपीट की है। वकील दिल्ली से आसाराम की पैरवी करने आए थे। इस घटना को लेकर अधिवक्ताओं में भारी आक्रोश व्याप्त है। वकीलों ने आरोपी को पकड़ कर पुलिस के हवाले किया है।

दिल्ली से आसाराम की पैरवी करने आए थे वकील

जानकारी के लिए बता दें कि आज जोधपुर हाईकोर्ट में आसाराम की याचिका पर सुनवाई होनी थी। वकील विजय साहनी दिल्ली से आसाराम की पैरवी करने आए थे। पर किसी बात को लेकर आसाराम के समर्थकों ने नए हाईकोर्ट परिसर में अधिवक्ता से मारपीट कर डाली। जानकारी के मुताबिक, आसाराम के स्वास्थ्य कारणों को लेकर  हाईकोर्ट में एक पिटीशन डाली गई थी। घटना के बाद वहां मौजूद अधिवक्ताओं ने आरोपी को कुड़ी थाने पुलिस के हवाले कर दिया है, हालांकि इस घटना के बाद अधिवक्ताओं में भारी आक्रोश है।

क्या था मामला?

दरअसल, राजस्थान हाई कोर्ट ने एक फर्जी आरटीआई के जवाब के मामले में आसाराम को जमानत दे दी थी। आसाराम के समर्थकों में से एक मारवाह ने साल 2016 में उनकी जमानत के लिए उनके स्वास्थ्य संबंधित फर्जी आरटीआई जवाब सुप्रीम कोर्ट में जमा किया था। इसके बाद आसाराम के खिलाफ मामला दर्ज हो गया था। इस मामले के सह-आरोपी रविराय मारवाह को पहले ही जमानत मिल चुकी है। पर यह मुकदमा अभी भी लंबा चलने की संभावना जताई जा रही है। बताया जाता है कि सुप्रीम कोर्ट में आरटीआई के डाक्यूमेंट मारवाह को गणेश कुमार नाम के शख्स ने दिए थे।

ये भी पढ़ें:

राजस्थान में विधायकों को लोकसभा चुनाव में उतार सकती है कांग्रेस, इन्हें मिलेगा टिकट!