A
Hindi News राजस्थान RPSC पेपर लीक मामले में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 6 गिरफ्तार; छापेमारी में कई दर्जन फर्जी यूनिवर्सिटी डिग्री और मार्कशीट बरामद

RPSC पेपर लीक मामले में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 6 गिरफ्तार; छापेमारी में कई दर्जन फर्जी यूनिवर्सिटी डिग्री और मार्कशीट बरामद

RPSC paper leak case- RPSC पेपर लीक मामले में पुलिस को बड़ा सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने इस मामले से जुड़े 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।

RPSC पेपर लीक मामले में पुलिस ने 6 लोगों को किया गिरफ्तार- India TV Hindi Image Source : INDIA TV RPSC पेपर लीक मामले में पुलिस ने 6 लोगों को किया गिरफ्तार

RPSC पेपर लीक मामला में बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस ने मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मास्टरमाइंड सुरेश ढाका और भूपेंद्र सरन से जुड़े लोगों पर छापेमारी की। जिसके बाद पुलिस ने भूपेंद्र की प्रेमिका और पत्नी सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को छापेमारी के दौरान 4 दर्जन से अधिक फर्जी यूनिवर्सिटी डिग्री और मार्कशीट बरामद हुई है। जयपुर के पुलिस कमिश्नरेट से जानकारी मिली है।

अंतरराज्यीय गैंग पर की छापेमारी

जयपुर के पुलिस कमिश्नरेट ने बड़ी कार्रवाई की है। परीक्षाओं में नकल करने वाली अंतरराज्यीय गैंग के मुख्य सरगना के यहां छापेमारी की। छापेमारी के दौरान बड़ी संख्या में फर्जी डिग्रियां बरामद की गई हैं। इस गैंग के सरगना भूपेंद्र सारण की पत्नी असके भाई की पत्नी व प्रेमिका सहित 6 लोगों की गिरफ्तारी की गई है। मास्टरमाइंड से राजस्थान समेत कई राज्यों के यूनिवर्सिटीज व कॉलेजों की 4 दर्जन से अधिक फर्जी डिग्रियां व मार्कशीट बरामद की गई है। जिसे उसने अलग अलग जगहों पर छिपा रखी थी।

पुलिस आयुक्त ने बताया कि हमें सेकेंड ग्रेड टीचर भर्ती परीक्षा में सक्रिय सदस्यों के बारे में जानकारी मिली। जिस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए टीम गठित की गई। टीम ने तत्काल कार्रवाई करते हुए मास्टरमाइंड भूपेंद्र सारण व उसके भाई के प्लॉट पर छापेमारी की। जहां नकल से संबंधित विभिन्न विश्वविद्यालय की फर्जी डिग्रियां व मार्कशीट का कारोबार चल रहा था। मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया। साथ ही बरामद हुई सभी सामग्री को जब्त किया।

रोज नए नए खुलासे हो रहे हैं

RPSC पेपर लीक मामले में रोज नए नए खुलासे हो रहे हैं। बीते दिन राजस्थान में सेकेंड ग्रेड शिक्षक भर्ती एग्जाम में सामान्य ज्ञान यानी GK का पेपर लीक होने के मामले में पुलिस ने 55 लोगों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने मास्टरमाइंड सुरेश विश्नोई सहित सभी आरोपियों के विरुद्ध दो मुकदमे दर्ज किए हैं। युवाओं ने सोमवार को राजस्थान में कई जगहों पर प्रदर्शन किया। वहीं, मुख्य विपक्षी दल भाजपा और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) ने भी अलग-अलग जगह विरोध प्रदर्शन किया और मामले की सीबीआई जांच की मांग की।