A
Hindi News राजस्थान बाड़मेर में पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया, 10 पिस्तौल और 8 कारतूस भी बरामद

बाड़मेर में पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया, 10 पिस्तौल और 8 कारतूस भी बरामद

पकड़े गए बदमाशों से पुलिस हथियारों की खरीद-फरोख्त एवं सहयोगियों के संबंध में पूछताछ कर रही है।

Barmer, Barmer Crime, Barmer Crime News- India TV Hindi Image Source : PIXABAY Representational Image.

Highlights

  • बदमाशों के पास से 10 अवैध देसी पिस्तौल और 8 कारतूस बरामद किए गए हैं।
  • लूटपाट के आरोप में गिरफ्तार बदमाशों ने इस पूरे गिरोह की पोल खोल दी।
  • आरोपियों ने सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी प्राप्त कर पिस्तौल खरीदी थी।

जयपुर: राजस्थान के बाड़मेर जिले में पुलिस ने लूट के आरोप में गिरफ्तार लोगों की निशानदेही पर 10 अवैध पिस्तौल और 8 कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस द्वारा गुरुवार को दी गई जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने इस मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। बाड़मेर जिले के पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने बताया कि समदड़ी थाना पुलिस ने व्यापारी के घर में दिन-दहाड़े लूट के आरोप में गिरफ्तार बदमाशों की निशानदेही पर 6 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 10 अवैध देसी पिस्तौल और 8 कारतूस बरामद किए हैं।

हथियारों की खरीद-फरोख्त भी करता था गिरोह
एसपी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में टैक्सी ड्राइवर, मजदूर, छात्र और नौकरीपेशा शामिल हैं। पकड़े गए बदमाशों से पुलिस हथियारों की खरीद-फरोख्त एवं सहयोगियों के संबंध में पूछताछ कर रही है। भार्गव ने एक बयान में बताया कि गिरफ्तार लोगों की पहचान चेलाराम सरगरा (23), रफीक खान (21), सुरेश पटेल उर्फ मुन्ना (20), दशरथ मेघवाल (25), दीपाराम पटेल (22) और नरेंद्र सिंह राजपूत के रूप में हुई है।

पूछताछ में पुलिस के हाथ लगी अहम जानकारी
दीपक भार्गव ने बताया कि रफीक के पास से 2 पिस्तौल और 4 कारतूस, दशरथ मेघवाल के पास से 2 पिस्तौल और एक कारतूस, चेलाराम के पास से 2 पिस्तौल और एक कारतूस, सुरेश पटेल के पास से 2 पिस्तौल और एक कारतूस, दीपाराम के पास से एक पिस्तौल और एक कारतूस तथा नरेंद्र सिंह के पास से एक पिस्तौल बरामद की गई है। भार्गव ने बताया कि 28 अगस्त को समदड़ी कस्बे में एक व्यापारी के घर में दिन-दहाड़े हुई लूट के आरोपियों से पुलिस हिरासत में पूछताछ में पता चला है कि समदड़ी इलाके के कई बदमाश अपने पास पिस्तौल रखते हैं।

मध्य प्रदेश से खरीदी गई थीं पिस्तौल
सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग टीमें गठित कर इन 6 अभियुक्तों को अवैध हथियारों सहित गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि अब तक की पूछताछ में सामने आया है कि आरोपियों ने सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी प्राप्त कर मध्य प्रदेश से पिस्तौल खरीदी थी। खरीदे गए हथियार इन्होंने आसपास के कई अन्य व्यक्तियों को भी बेची है, जिसके बारे में पूछताछ की जा रही है।