A
Hindi News राजस्थान Rajasthan Assembly Election: पीएम मोदी का राजस्थान की जनता से आह्वान, 'संस्कृति की रक्षा के लिए भाजपा जरूरी है'

Rajasthan Assembly Election: पीएम मोदी का राजस्थान की जनता से आह्वान, 'संस्कृति की रक्षा के लिए भाजपा जरूरी है'

राजस्थान में इस महीने की आखिर में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए में मतदान होंगे। इस चुनाव के परिणाम 3 दिसंबर को आएंगे। भाजपा व कांग्रेस समेत सभी पार्टियों की ओर से चुनाव प्रचार में दमखम दिखाया जा रहा है।

Rajasthan Assembly Election- India TV Hindi Image Source : PTI Rajasthan Assembly Election

राजस्थान में विधानसभा चुनाव में अब बेहद कम समय बाकी रह गया है। एक ओर कांग्रेस राज्य की सत्ता बरकरार रखने का दावा कर रही है तो वहीं, दूसरी ओर भाजपा का कहना है कि बदलाव तय है। दोनों पार्टी के दिग्गज नेता राजस्थान में चुनावी सभाओं का आयोजन कर रहे हैं। इसी क्रम में पीएम मोदी ने भी राज्य में चुनावी प्रचार किया और कांग्रेस पार्टी पर कई बड़े आरोप लगाए हैं। 

आतंकवाद का जिक्र

पीएम मोदी ने राज्य के बायतु में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर आतंकवाद से सहानुभूति और खराब कानून व्यवस्था का आरोप लगाया। पीएम ने पूछा कि जहां-जहां कांग्रेस आती है वहां आतंकी, दबंग और दंगाइयों के हौसले क्यों बढ़ते हैं? पीएम ने कहा कि राजस्थान में आतंकवाद समर्थक ऐसे नारे लग रहे हैं जिसकी किसी ने कभी कल्पना तक नहीं की थी। इसका कारण कांग्रेस की तुष्टिकरण की नीति है।

संस्कृति की रक्षा के लिए भाजपा जरूरी

पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस राजस्थान को उस दिशा में ले जा रही है जहां राजस्थान की संस्कृति ही, परम्परा ही खतरे में पड़ जाएगी। पीएम ने जनता का आह्वान करते हुए कहा कि राजस्थान की संस्कृति की रक्षा के लिए राजस्थान में भाजपा जरूरी है। उन्होंने कहा कि  यह चुनाव केवल विधायक व मंत्री चुनने के लिए नहीं बल्कि राज्य में कानून व्यवस्था की वापसी के लिए है।

गहलोत कुर्सी बचाने में लगे रहे

पीएम मोदी ने अपनी रैली में राज्य के सीएम अशोक गहलोत पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सीएम गहलोत अपने पूरे कार्यकाल में सिर्फ एक ही काम करते रहे और वो था कुर्सी कैसे बचे। वह पूरे 5 साल कुर्सी बचने में लगे रहे। पीएम मोदी ने कहा कि जब दिल्ली दरबार राजस्थान में अपने ही नेता की कुर्सी गिराने में जुटा रहेगा तो गली-गली गांव-गांव में ऐसी ही अराजकता फैलेगी जैसी राजस्थान में फैल रही है।