A
Hindi News राजस्थान राजस्थान विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 43 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, यहां जानें किसे मिला टिकट

राजस्थान विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 43 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, यहां जानें किसे मिला टिकट

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट के मुताबिक, सिविल लाइन्स से प्रताप सिंह खाचरियावास को टिकट दिया गया है। गोविंद राम मेघवाल खाजूवाला से चुनाव लड़ेंगे।

Ashok Gehlot - India TV Hindi Image Source : PTI/FILE सीएम अशोक गहलोत

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 43 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। सिविल लाइन्स से प्रताप सिंह खाचरियावास, करनपुर से गुरमीत सिंह कुन्नर, सूरतगढ़ से दुनगर राम जेडार, बीकानेर वेस्ट से डॉक्टर बुलाकी दास कल्ला, झुंझनू से बृजेन्द्र सिंह ओला, फतेहपुर से हाकम अली को टिकट दिया गया है। गोविंद राम मेघवाल खाजूवाला से चुनाव लड़ेंगे और प्रसादी लाल मीना लोलसोट से ताल ठोकेंगे। 

क्या खास है इस लिस्ट में?

इस लिस्ट में 15 मंत्रियों के नाम हैं, जिसमें एक पूर्व मुख्य सचिव भी शामिल हैं। शांति धारिवाल, महेश जोशी और धर्मेंद्र राठौड़ का नाम इस लिस्ट में भी नहीं है। हालांकि दोनों लिस्ट में इनकी सीटों पर प्रत्याशियों के नाम भी जारी नहीं हुए हैं।

रामगढ़ सीट पर कांग्रेस ने साफिया जुबेर खान की जगह जुबेर खान को टिकट दिया है। जुबेर खान साफिया के पति हैं और आईसीसी सेक्रेटरी भी हैं। नोखा से रामेश्वर डूडी की पत्नी सुशीला डूडी को टिकट दिया गया है। रामेश्वर डूडी हाल में ब्रेन हेमरेज़ के चलते अस्पताल में भर्ती हुए थे। अभी उनकी कंडीशन सीरियस है।

महुआ से ओम प्रकाश हुडला को टिकट दिया गया है। पिछली बार उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा था। सोजत से निरंजन आर्य को मौका दिया गया है। वह गहलोत सरकार में मुख्य सचिव थे और चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे। बाकी कांग्रेस ने इस लिस्ट में बहुत बदलाव नहीं किया है। एक-दो सीटों को छोड़कर सभी सीटों पर उम्मीदवारों को दोबारा मौका दिया गया है। 

राजस्थान चुनाव के लिए बनाई गई कॉडिनेशन कमेटी 

राजस्थान चुनाव के लिए कांग्रेस ने कॉडिनेशन कमेटी भी बनाई है। इसका चेयरमैन मोहन प्रकाश को बनाया गया है। लक्ष्मण सिंह रावत और नीरज डांगी को कन्वेनर बनाया गया है। वहीं रामसिंह कासवान को को-कन्वेनर बनाया गया है। 

ये भी पढ़ें: 

'चरम पर है नफरत, अल्पसंख्यक मुसलमानों का सफाया करना चाहती है BJP', जयपुर में जमकर बरसे असदुद्दीन ओवैसी

नेपाल में भूकंप से फिर कांपी धरती, रिक्टर स्केल पर मापी गई इतनी तीव्रता