A
Hindi News राजस्थान राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के OSD क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंचे, फोन टेपिंग मामले में पूछताछ शुरू

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के OSD क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंचे, फोन टेपिंग मामले में पूछताछ शुरू

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने जुलाई 2020 के फोन टैपिंग मामले में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा को समन जारी किया था। पुलिस सूत्र के मुताबिक, शर्मा को अपना बयान दर्ज कराने के लिए सोमवार 13 फरवरी को दिल्ली पुलिस के सामने पेश होने के लिए कहा गया था।

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के OSD क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंचे- India TV Hindi Image Source : TWITTER FILE राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के OSD क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंचे

मुख्यमंत्री अशोक गहलौत के OSD से दिल्ली पुलिस क्राइम दफ्तर में पूछताछ शुरू हो गई है। राजस्थान फोन टैपिंग मामले में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के OSD लोकेश शर्मा पूछताछ के लिए प्रशांत विहार में दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंचे। इससे पहले 5 बार उन्हें पूछताछ के लिए उन्हें बुलाया गया लेकिन वो नहीं आए।

इससे पहले लोकेश शर्मा का बयान 6 दिसंबर, 2021 और 14 मई, 2022 को दर्ज किया गया था। केंद्रीय मंत्री और जोधपुर से बीजेपी सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने लोकेश शर्मा और अन्य पर फोन टैपिंग को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए दिल्ली पुलिस ने 25 मार्च, 2021 को FIR दर्ज की थी।

दरअसल, गजेंद्र सिंह शेखावत का कथित ऑडियो क्लिप, जिसमें वह राजस्थान सरकार को गिराने के लिए कांग्रेस के बागी नेताओं से बात कर रहे थे, वायरल हो गया था। 3 जुलाई, 2021 को दिल्ली हाईकोर्ट ने लोकेश शर्मा को दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच से उनके खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं करने का आदेश देकर राहत दी थी।आरोप है की शर्मा ने ही वो 3 ऑडियो क्लिप वायरल किए थे।जिसमें कथित तौर पर गजेंद्र सिंह और कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा बात कर रहे थे।

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने जुलाई 2020 के फोन टैपिंग मामले में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा को समन जारी किया था। पुलिस सूत्र के मुताबिक, शर्मा को अपना बयान दर्ज कराने के लिए सोमवार 13 फरवरी को दिल्ली पुलिस के सामने पेश होने के लिए कहा गया था। शर्मा को इससे पहले सीआरपीसी की धारा 41.(1) के तहत छह बार नोटिस भेजा जा चुका है। इसके पहले लोकेश शर्मा का बयान 6 दिसंबर, 2021 और 14 मई, 2022 को दर्ज किया गया था।

क्या था फोन टेपिंग का मामला?

केंद्रीय मंत्री और जोधपुर से बीजेपी सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने लोकेश शर्मा और अन्य पर फोन टैपिंग को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए दिल्ली पुलिस ने 25 मार्च, 2021 को FIR दर्ज की थी। दरअसल, गजेंद्र सिंह शेखावत का कथित ऑडियो क्लिप, जिसमें वह राजस्थान सरकार को गिराने के लिए कांग्रेस के बागी नेताओं से बात कर रहे थे, वायरल हो गया था।

Also Read:

हत्या की आशंका से छिपे पुतिन, हर ओर कार्यक्रमों में घूम रहे प्लास्टिक सर्जरी वाले हमशक्ल, पूर्व अधिकारी का दावा

तुर्की में भूकंप से दोस्त बन गए दो दुश्मन देश, कभी थे जंग की कगार पर, जानिए इनके संबंधों ताना-बाना

दक्षिण चीन सागर में 'ड्रैगन' की फिर दादागिरी, लेजर लाइट से फिलीपींस के चालक दल को किया परेशान