A
Hindi News राजस्थान राजस्थान में कोरोना वायरस के 52 नए मामलों में 34 सिर्फ जयपुर से, राज्य में अब तक 25 लोगों की मौत

राजस्थान में कोरोना वायरस के 52 नए मामलों में 34 सिर्फ जयपुर से, राज्य में अब तक 25 लोगों की मौत

राजस्थान में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। वहीं राज्य की राजधानी जयपुर कोरोना वायरस का हॉटस्पॉट बना हुआ है।

<p>Coronavirus Cases in Rajasthan</p>- India TV Hindi Coronavirus Cases in Rajasthan

राजस्थान में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। वहीं राज्य की राजधानी जयपुर कोरोना वायरस का हॉटस्पॉट बना हुआ है। राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 52 नए मामले सामने आए हैं, जिसमें से 34 सिर्फ राजधानी जयपुर से है। यहां का रामगंज इलाका कोरोना वायरस का प्रमुख केंद्र है। जयपुर के करीब 70 से 80 फीसदी मामले सिर्फ इसी मोहल्ले से सामने आए हैं। 

राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार राज्य में अब तक कोरोना वायरस के 1628 मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें से 25 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं 205 लोग इस बीमारी को मात देकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। विभाग द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा 34 मामले जयपुर से सामने आए हैं। वहीं भीलवड़ा से 4, दौसा, जैसलमेर और टोंक से 2—2, झुंझनू, नागौर और सवाई माधोपुर से 1—1 मामले सामने आए हैं। इसके अलावा जोधपुर से कोरोना वायरस के 5 संक्रमित मरीज सामने आए हैं। 

Coronavirus Cases in Rajasthan

राष्ट्रीय स्तर की बात करें तो केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक मंगलवार सुबह तक देशभर में कोरोना वायरस के कुल मामले 18601 तक पहुंच गए हैं, इन मामलों में 3252 केस ऐसे भी हैं जो पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। हालांकि यह वायरस देश में अबतक 590 लोगों की जान भी ले चुका है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश के 6 राज्य ऐसे हैं जहां पर कोरोना वायरस का संक्रमण सबसे ज्यादा फैला है और देश में कुल कोरोना वायरस मामलों के 71 प्रतिशत से ज्यादा मामले इन 6 राज्यों के ही हैं।