A
Hindi News राजस्थान राजस्थान में 50 रुपये में होगा रेपिड एंटीजन टेस्ट, 24 घंटे में मिले कोरोना के 6,095 नए केस

राजस्थान में 50 रुपये में होगा रेपिड एंटीजन टेस्ट, 24 घंटे में मिले कोरोना के 6,095 नए केस

आमजन को कम कीमतों पर सहज एवं सुलभ जांच सुविधा उपलब्ध कराने के राज्य सरकार के संकल्प को दृष्टिगत रखते हुए सवाई मानसिंह चिकित्सा महाविद्यालय द्वारा गठित कमेटी के प्रस्तावानुसार यह दर निर्धारित की गई है।

<p>राजस्थान में 50 रुपये...- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE PHOTO) राजस्थान में 50 रुपये में होगा रेपिड एंटीजन टेस्ट, कीमतें निर्धारित

Highlights

  • राजस्थान सरकार ने तय किया रैपिड एंटीजन टेस्ट का दाम
  • रैपिड एंटीजन टेस्ट की अधिकतम दर 50 रुपये प्रति जांच (जीएसटी व सभी कर सहित) निर्धारित

जयपुर: राजस्थान सरकार ने राज्य में निजी जांच प्रयोगशालाओं में कोविड-19 की रैपिड एंटीजन जांच की अधिकतम दर 50 रुपये प्रति जांच (जीएसटी व सभी कर सहित) निर्धारित कर दी है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख शासन सचिव वैभव गालरिया ने बताया कि आमजन को कम कीमतों पर सहज एवं सुलभ जांच सुविधा उपलब्ध कराने के राज्य सरकार के संकल्प को दृष्टिगत रखते हुए सवाई मानसिंह चिकित्सा महाविद्यालय द्वारा गठित कमेटी के प्रस्तावानुसार यह दर निर्धारित की गई है।

उन्होंने बताया कि निर्धारित दरें तत्काल प्रभाव से लागू होंगी। गालरिया ने आदेश की कड़ाई से पालना सुनिश्चित करवाने और अवहेलना की स्थिति में संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए।

वहीं, आपको बता दें कि राजस्थान में पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोनावायरस के 6095 नए केस मिले हैं। इसी के साथ ही अकेले जयपुर में 2749 संक्रमित मिले हैं। गनीमत रही कि बारां, जालौर, करौली और राजसमंद में एक भी केस नहीं मिला।

(इनपुट- एजेंसी)