A
Hindi News राजस्थान Rajasthan News: राजस्थान में एक अधिकारी सस्पेंड, सोशल मीडिया के डमी अकाउंट बनाने का फर्जी आदेश किया था प्रसारित

Rajasthan News: राजस्थान में एक अधिकारी सस्पेंड, सोशल मीडिया के डमी अकाउंट बनाने का फर्जी आदेश किया था प्रसारित

Rajasthan News: इस संबंध में सवाई माधोपुर में पदस्थापित सहायक निदेशक स्तर के अधिकारी सतीश कुमार सहारिया को निलंबित कर दिया गया है और उनके विरूद्ध FIR दर्ज करवाई गई है।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Representational Image

Highlights

  • फेसबुक और ट्विटर पर डमी अकाउंट बनाने का फर्जी आदेश प्रसारित करने के मामले में FIR दर्ज
  • फेसबुक एवं ट्विटर पर डमी अकाउंट बनाने का बनाने का जिक्र
  • विभाग द्वारा ऐसा कोई पत्र जारी नहीं किया गया है और उक्त पत्र फर्जी है।

Rajasthan News: फेसबुक और ट्विटर पर डमी अकाउंट बनाने का फर्जी (कूटरचित) आदेश प्रसारित करने के मामले में सवाई माधोपुर में पदस्थापित सहायक निदेशक स्तर के अधिकारी सतीश कुमार सहारिया को निलंबित कर दिया गया है और उनके विरूद्ध FIR दर्ज करवाई गई है। 

अधिकारी सतीश कुमार सहारिया पर FIR दर्ज

आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग के निदेशक ओम प्रकाश बैरवा ने स्पष्ट किया है कि उनके द्वारा फेसबुक एवं ट्विटर पर डमी अकाउंट बनाने का कोई भी आदेश जारी नहीं किया गया है। इस संबंध में सवाई माधोपुर में पदस्थापित सहायक निदेशक स्तर के अधिकारी सतीश कुमार सहारिया को निलंबित कर दिया गया है और उनके विरूद्ध FIR दर्ज करवाई गई है। 

एक अधिकारिक बयान के अनुसार आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग निदेशक ने सवाई माधोपुर पुलिस अधीक्षक को एक पत्र लिख कर प्रकरण में FIR दर्ज कर जांच करने को कहा है। बैरवा ने कहा कि सहारिया का एक पत्र ब्लॉक सांख्यिकी अधिकारियों को संबोधित करते हुए प्रसारित हो रहा है, जिसमें उनके द्वारा दिए गए निर्देशों का जिक्र करते हुए फेसबुक एवं ट्वीट पर डमी अकाउंट बनाने का जिक्र किया गया है।

विभाग द्वारा ऐसा कोई पत्र नहीं हुआ जारी 

उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा ऐसा कोई पत्र जारी नहीं किया गया है और उक्त पत्र फर्जी है। यह कृत्य Information Technology Act- 2000 के अन्तर्गत अपराध है, अतः पुलिस प्रकरण में जांच कर दोषी के विरूद्ध कार्रवाई करें। विभाग ने एक अन्य आदेश जारी कर सहारिया को राजस्थान सिविल सेवाएं (वर्गीकरण, नियंत्रण एवं अपील) नियम 1958 के नियम 13 के अन्तर्गत निलंबित कर दिया है। निलंबन काल में सहारिया का मुख्यालय आर्थिक एवं सांख्यिकी निदेशालय जयपुर रहेगा।