A
Hindi News राजस्थान Rajasthan News: स्कूल में पानी का मटका छूने पर टीचर ने दलित बच्चे की कर दी पिटाई, हुई मौत

Rajasthan News: स्कूल में पानी का मटका छूने पर टीचर ने दलित बच्चे की कर दी पिटाई, हुई मौत

Rajasthan News: सुराणा गांव में एक प्राइवेट स्कूल के छात्र इंद्र मेघवाल की 20 जुलाई को पिटाई की गई थी। इसके बाद अहमदाबाद के एक अस्पताल में शनिवार को उसकी मौत हो गई। राज्य के शिक्षा विभाग ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Rajasthan News- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE PICTURE Rajasthan News

Highlights

  • पानी का मटका छूने पर टीचर ने दलित बच्चे की कर दी पिटाई
  • 40 साल के टीचर चैल सिंह को गिरफ्तार किया गया
  • छात्र इंद्र मेघवाल की 20 जुलाई को पिटाई की गई, शनिवार को हुई मौत

Rajasthan News: राजस्थान के जालोर जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक प्राइवेट स्कूल के टीचर ने पीने के पानी का मटका छूने पर एक 9 साल के दलित बच्चे की कथित रूप से पिटाई कर दी। जिसके बाद शनिवार को इस बच्चे की मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में 40 साल के टीचर चैल सिंह को गिरफ्तार कर लिया है और उस पर हत्या और अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम की धाराओं के तहत आरोप लगे हैं। जालोर में इंटरनेट सेवाओं को भी बंद कर दिया गया है। 

क्या है पूरा मामला

सुराणा गांव में एक प्राइवेट स्कूल के छात्र इंद्र मेघवाल की 20 जुलाई को पिटाई की गई थी। इसके बाद अहमदाबाद के एक अस्पताल में शनिवार को उसकी मौत हो गई। राज्य के शिक्षा विभाग ने मामले की जांच शुरू कर दी है। जालोर के पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अग्रवाल ने बताया कि लड़के को बुरी तरह से पीटा गया था। उन्होंने कहा कि बताया गया है कि पीने के पानी का बर्तन छूने के कारण बच्चे की पिटाई की गई। उन्होंने कहा कि इस मामले में अभी जांच की जानी है।

मृत बच्चे के पिता ने क्या कहा

बच्चे के पिता ने कहा कि उसके बेटे के चेहरे और कान पर चोटें आई थीं और वह लगभग बेहोश हो गया था। पिता के अनुसार, उसे जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे उदयपुर के एक अस्पताल में रेफर कर दिया गया। लड़के के पिता देवाराम मेघवाल ने कहा, ‘‘वह (बच्चा) लगभग एक सप्ताह तक उदयपुर के अस्पताल में भर्ती रहा, लेकिन कोई सुधार नहीं होने पर हम उसे अहमदाबाद ले गए। उसकी हालत में वहां भी सुधार नहीं हुआ और उसने शनिवार को दम तोड़ दिया।’’ राज्य के शिक्षा विभाग ने दो अधिकारियों को मामले की जांच कर इसकी रिपोर्ट खंड शिक्षा अधिकारी को सौंपने का निर्देश दिया है। (इनपुट: एजेंसी)