A
Hindi News राजस्थान राजस्थान में सामने आये कोरोना वायरस के 155 नये मामले, तीसरी लहर से मुकाबले के लिए तैयारी शुरु

राजस्थान में सामने आये कोरोना वायरस के 155 नये मामले, तीसरी लहर से मुकाबले के लिए तैयारी शुरु

राजस्थान में बुधवार को कोरोना वायरस से एक और व्यक्ति की मौत हो गईं जबकि इस घातक संक्रमण के 155 नये मामले सामने आये। चिकित्सा विभाग की ओर से बुधवार शाम जारी आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 155 नये मामले सामने आये।

Rajasthan reports 155 COVID-19 cases; tally crosses 9.5 lakh- India TV Hindi Image Source : PTI राजस्थान में बुधवार को कोरोना वायरस से एक और व्यक्ति की मौत हो गईं।

जयपुर: राजस्थान में बुधवार को कोरोना वायरस से एक और व्यक्ति की मौत हो गईं जबकि इस घातक संक्रमण के 155 नये मामले सामने आये। चिकित्सा विभाग की ओर से बुधवार शाम जारी आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 155 नये मामले सामने आये। अलवर में 31, जयपुर में 28, जोधपुर में 20, सिरोही में 11 नये मरीजों का पता चला है। विभाग के एक अधिकारी के अनुसार इस दौरान इस घातक संक्रमण से एक और व्यक्ति की मौत हो गई। राज्य में अब तक इस संक्रमण से 8905 लोगों की मौत हो चुकी है। 

विभाग की ओर से जारी बुधवार को जारी आंकड़ों के अनुसार राज्य के 33 जिलों में से 10 जिलों बाडमेर, भीलवाडा, बूंदी, चूरू, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जालौर, सवाईमाधोपुर, टोंक में कोरोना संक्रमण का एक भी मामला नहीं पाया गया है। आंकड़ों के अनुसार इस दौरान राज्य में 364 लोग संक्रमण मुक्त हुए है। फिलहाल राज्य में 2178 मरीज उपचाराधीन है।

वहीं, राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार कोरोना वायरस की तीसरी संभावित लहर से मुकाबले के लिए निचले स्तर तक स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने में कोई कमी नहीं रख रही है। गहलोत ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए बीकानेर जिले में विभिन्न स्वास्थ्य सेवाओं के लोकार्पण तथा मेडिकल विंग तथा साइकिल वेलोड्रम के शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि शहरों के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सीएचसी एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पीएचसी स्तर तक स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे को लगातार सुदृढ़ किया जा रहा है। 

मुख्यमंत्री ने कहा,‘‘राजस्थान में दानवीरों की कभी कोई कमी नहीं रही। अकाल और सूखा हो या अन्य कोई विपदा, प्रवासी राजस्थानियों ने प्रदेश के विकास में हमेशा दिल खोलकर सहयोग दिया है। संकट के इस समय में इंसानियत ही सबसे बड़ा धर्म है और इस महामारी का मुकाबला हम सब मिलकर करें, यही हमारी भावना होनी चाहिए।’’

उन्होंने कहा कि जिन कार्यों का आज शिलान्यास हुआ है, वे निर्धारित समय पर पूरे हों, ताकि लोगों को इनका लाभ समय पर मिल सके। ऊर्जा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने कहा कि 16 करोड़ 70 लाख रुपये के जिन सात स्वास्थ्य भवनों का आज लोकार्पण हुआ है उनसे कोरोना वायरस महामारी की संभावित अगली लहर से निपटने में भी मदद मिल सकेगी।

ये भी पढ़ें