A
Hindi News राजस्थान राजस्थान: विधायकों के लिए 266 करोड़ की लागत से बनेंगे सुपर लग्जरी फ्लैट, 11 अगस्त को CM करेंगे प्रोजेक्ट का शिलान्यास

राजस्थान: विधायकों के लिए 266 करोड़ की लागत से बनेंगे सुपर लग्जरी फ्लैट, 11 अगस्त को CM करेंगे प्रोजेक्ट का शिलान्यास

कोरोना काल में एक तरफ राजस्व की कमी है तो वहीं दूसरी ओर राज्य सरकार विधायकों के लिए करोड़ों रुपये खर्च कर रही है। 11 अगस्त को विधायकों के लिए बनने वाले लग्जरी फ्लैट्स के लिए करीब 266 करोड़ के प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया जाएगा।

राजस्थान: 11 अगस्त को CM करेंगे प्रोजेक्ट का शिलान्यास- India TV Hindi राजस्थान: 11 अगस्त को CM करेंगे प्रोजेक्ट का शिलान्यास

जयपुर: कोरोना काल में एक तरफ राजस्व की कमी है तो वहीं दूसरी ओर राज्य सरकार विधायकों के लिए करोड़ों रुपये खर्च कर रही है। 11 अगस्त को विधायकों के लिए बनने वाले लग्जरी फ्लैट्स के लिए करीब 266 करोड़ के प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया जाएगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत विधायक निवास प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे। यह प्रोजेक्ट विधानसभा के पास तैयार किया जाएगा। इसमें बहुमंजिला इमारतें होंगी।

प्रत्येक विधायक के लिए 3200 स्क्वायर फीट का फ्लैट तैयार किया जाएगा। यह 4 BHK फ्लैट होंगे, जिसमें एक डायनिंग रूम, स्टोर के साथ एक बड़ी रसोई, एंट्री लॉबी और अटैच बाथरूम सहित एक सर्विस स्टाफ का रूम भी होगा। प्रोजेक्ट के तहत अत्यानुधिक क्लब हाउस भी बनेगा, जिसमें 12 लग्जरी कमरों का रेस्ट हाउस होगा। इस हाई राइज प्रोजेक्ट में दो मंजिला पार्किंग भी बनाई जाएगी, जिसमें 1200 वाहन पार्क किए जा सकेंगे।

दो मंजिला पार्किंग की पहली और दूसरे, दोनों मंजिलों पर 600-600 चार पहिया वाहन पार्क किए जा सकेंगे। प्रोजेक्ट में एक स्विमिंग पूल, इंडोर गेम्स ऑडिटोरियम और
आउटडोर गेम की सुविधाएं भी विकसित की जाएंगी। मल्टीस्टोरी के रूप में विकसित होने वाले इस प्रोजेक्ट में प्रत्येक टावर के ग्राउंड फ्लोर पर गेस्ट लॉबी एरिया के साथ एक बड़ा और एक छोटा मीटिंग हॉल भी बनाया जाएगा।

प्रत्येक टावर में रहने वाले माननीयों के लिए दो लिफ्ट लगेंगी। इसके अलावा एक लिफ्ट सर्विस स्टाफ के लिए अलग से होगी। प्रोजेक्ट के लिए विधानसभा के पास ज्योति नगर स्थित विधायक आवासों को खाली कराया गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 11 अगस्त को इसका शिलान्यास करेंगे। ये प्रोजेक्ट ढाई से तीन साल की अवधि में पूरा किया जाएगा।