A
Hindi News राजस्थान REET पेपर लीक मामला: गहलोत सरकार का एक्शन जारी, एसडीएम, डीएसपी समेत 20 अधिकारी सस्पेंड

REET पेपर लीक मामला: गहलोत सरकार का एक्शन जारी, एसडीएम, डीएसपी समेत 20 अधिकारी सस्पेंड

राजस्थान में REET पेपर लीक मामले में, अशोक गहलोत सरकार ने अब तक आरएएस के एक अधिकारी, आरपीएस के दो अधिकारियों और सवाई माधोपुर के एक जिला शिक्षा अधिकारी सहित 20 अधिकारियों और कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है।

<p>REET पेपर लीक मामला:...- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO REET पेपर लीक मामला: गहलोत सरकार का एक्शन जारी, एसडीएम, डीएसपी समेत 20 अधिकारी सस्पेंड

जयपुर: राजस्थान में REET पेपर लीक मामले में, अशोक गहलोत सरकार ने अब तक राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) के एक अधिकारी, राजस्थान लोक सेवा (आरपीएस) के दो अधिकारियों और सवाई माधोपुर के एक जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) सहित 20 अधिकारियों और कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। कर्मचारियों में तीन कांस्टेबल भी शामिल हैं। इनके खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज कर ली गई है और आरोपी आरएएस व आरपीएस अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है।

राज्य में सरकारी शिक्षकों की नियुक्ति के लिए हाल ही में आयोजित REET परीक्षा में इन अधिकारियों और कर्मचारियोंकी भूमिका संदिग्ध पाई गई थी। प्रदेश में यह पहला ऐसा मामला है, जब नकल या पेपर लीक होने के मामले में आरएएस और आरपीएस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

आरोपियों में एसडीएम नरेंद्र कुमार मीणा (आरएएस), अंचल अधिकारी नारायण तिवारी (आरपीएस), डीएसपी राजूलाल मीणा, जिला शिक्षा अधिकारी राधेश्याम मीणा (सभी सवाई माधोपुर से) और 20 अन्य शामिल हैं।

प्रारंभिक साक्ष्य मिलने के बाद सरकार ने उन्हें निलंबित कर दिया है, दोषी पाए जाने पर उन्हें सेवा से बर्खास्त कर दिया जाएगा।