A
Hindi News राजस्थान राजस्थान चुनाव: RLP ने 10 उम्मीदवारों का किया ऐलान, सांसद बेनीवाल इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

राजस्थान चुनाव: RLP ने 10 उम्मीदवारों का किया ऐलान, सांसद बेनीवाल इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

राजस्थान विधानसभा की 200 सीट के लिए 25 नवंबर को मतदान होना है। इसके लिए राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) ने अपने 10 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। इस लिस्ट के मुताबिक, पार्टी के संयोजक, सांसद हनुमान बेनीवाल खींवसर सीट से चुनाव लड़ेंगे।

RLP hanuman beniwal- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) अपने 10 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इस सूची के तहत पार्टी के संयोजक, सांसद हनुमान बेनीवाल विधानसभा की खींवसर सीट से चुनाव लड़ेंगे। उम्मीदवारों की लिस्ट के अनुसार भोपालगढ़ से मौजूदा विधायक पुखराज गर्ग और मेड़ता से विधायक इंदिरा देवी बावरी चुनाव लड़ेंगी। बता दें कि खींवसर से इस समय सांसद हनुमान बेनीवाल के भाई नारायण बेनीवाल विधायक हैं। पार्टी ने अबकी बार खींवसर से उन्हें टिकट नहीं दिया है। इस लिस्ट में उनका नाम भी नहीं है। 

  • राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) ने इसके अलावा परबतसर से लछाराम बडारड़ा 
  • कोलायत से रेवतराम पंवार 
  • सहाड़ा से बद्रीलाल जाट 
  • बायतू से उम्मेदाराम बेनीवाल 
  • सरदारशहर से लालचंद मूंड 
  • सांगानेर से महेश सैनी 
  • जोधपुर शहर से डॉ.अजय त्रिवेदी को टिकट दिया है। 

उपचुनाव में खींवसर से जीते थे बेनीवाल के भाई
उल्लेखनीय है कि हनुमान बेनीवाल ने 2018 का विधानसभा चुनाव खींवसर से जीता था लेकिन 2019 में वह नागौर से लोकसभा चुनाव जीत गए। इसके बाद उपचुनाव में आरएलपी से उनके भाई नारायण बेनीवाल जीते। आरएलपी ने चंद्रशेखर आजाद के नेतृत्व वाली आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के साथ गठबंधन की घोषणा की है।

AAP ने जारी की थी 23 उम्मीदवारों की पहली सूची
बता दें कि इससे पहले आम आदमी पार्टी (AAP) ने भी राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को 23 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची की घोषणा की थी। राजस्थान विधानसभा की 200 सीट के लिए 25 नवंबर को मतदान होगा। पार्टी ने डॉ. हरीश रहेजा को गंगानगर विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया है, जबकि राजेंद्र मावर को पिलानी से और देवेंद्र कटारा को डूंगरपुर से टिकट दिया है। ‘आप’ ने घोषणा की थी कि पार्टी तीन राज्यों - राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी।

ये भी पढ़ें-

मध्य प्रदेश चुनाव में सपा का बड़ा दांव, सीएम शिवराज के खिलाफ मिर्ची बाबा को मैदान में उतारा

एक दूसरे के प्यार में पड़ी दो युवतियों ने घर से भागकर रचाई शादी, अब कोर्ट में पेश करेगी बिहार पुलिस