A
Hindi News राजस्थान The Kashmir Files: राजस्थान के कोटा में फिल्म पर लगी रोक, जिले में एक महीने के लिए धारा 144 लागू

The Kashmir Files: राजस्थान के कोटा में फिल्म पर लगी रोक, जिले में एक महीने के लिए धारा 144 लागू

‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर सियासी घमासान रुकने का नाम नही ले रहा है। ताजा मामला राजस्थान से है,यहां प्रशासन के द्वारा कोटा जिले में एक महीने के लिए धारा 144 लागू कर दी गई। सरकार के इस फैसले को लेकर विपक्ष अब सरकार को घेरने में जुट गया है।

<p>Poster of 'The Kashmir Files'</p>- India TV Hindi Image Source : TWITTER Poster of 'The Kashmir Files'

Highlights

  • कोटा में एक महीने के लिए लगाई धारा-144
  • 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म पर लगी रोक
  • विपक्ष ने सरकार पर उठाए सवाल

राजस्थान में कोटा के सिनेमाघरों में फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' के प्रदर्शन के मद्देनजर अधिकारियों ने 22 मार्च से 21 अप्रैल तक जिले भर में दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 लगाने का सोमवार को आदेश दिया । प्रशासन का कहना है कि इस बात का शक था कि फिल्म के कारण जिले में साम्प्रदायिक तनाव पैदा हो सकता है। यही वजह है कि एक महीने के लिए धारा-144 लागू कर दी गई है।  

त्यौहारों को लेकर उठाए कदम- प्रशासन

प्रशासन का कहना है कि उन्होने ये फैसला त्यौहारों के मद्देनजर लिया है। जिला कलेक्टर एवं जिलाधिकारी राजुकमार सिंह की ओर से जारी आदेश के तहत भीड़ के जमा होने, विरोध-प्रदर्शन करने, जुलूस और मार्च निकालने पर रोक लगा दी गई है। गौरतलब आने वाले एक महीने के अंदर ही चेती चंद, महावीर जयंती, गुड फ्राइडे, बैसाखी, जुमा-तुल-विदा त्यौहार मनाए जाने हैं। जारी हुए आदेश के मुताबिक सरकारी कार्यों, कोविड टीकाकरण और पुलिस कार्यक्रमों पर ये लागू नहीं होगा