A
Hindi News राजस्थान राजस्थान: झालावाड़ में श्रमिकों ने वेतन को लेकर फेक्टरी में जमकर की तोड़फोड़, पुलिस को भी खदेड़ा

राजस्थान: झालावाड़ में श्रमिकों ने वेतन को लेकर फेक्टरी में जमकर की तोड़फोड़, पुलिस को भी खदेड़ा

राजस्थान के प्रमुख टेक्सटाइल हब झालावाड़ में लॉकडाउन के बीच वेतन के लिए श्रमिकों ने जमकर उत्पात मचाया है।

<p>Rajasthan </p>- India TV Hindi Image Source : FILE Rajasthan 

राजस्थान के प्रमुख टेक्सटाइल हब झालावाड़ में लॉकडाउन के बीच वेतन के लिए श्रमिकों ने जमकर उत्पात मचाया है। यहां की भवानी मंडी धागा फेक्टरी (राजस्थान टेक्सटाइल्स मिल्स) में श्रमिको ने वेतन को लेकर फेक्टरी में जमकर पथराव कर तोड़फोड़ की है। पूरी वारदात फैक्टरी के सीसीटीवी कैमरे में भी रिकॉर्ड हुई है। श्रमिकों ने पार्किंग में खड़ी बाइकें तोड़ डाली। इतना ही नहीं मौके पर पहुंची पुलिस को भी श्रमिकों ने खदेड़ दिया। 

बता दें कि राजस्थान टेक्सटाइल मिल्स के श्रमिकअप्रेल माह का वेतन पूरा नही मिलने पर भड़क गए और आक्रोशित मजदूरों ने फेक्टरी के बाहर जमकर हंगामा किया। श्रमिकों ने नारेबाजी कर जमकर फेक्टरी पर पथराव किया। फेक्टरी के गेट के बाहर लगे CC कैमरे तोड़ दिये। पुलिस पर भी पत्थर फेंके। हालात इतने बिगड़ गए कि एक बार तो पुलिस को भी जान बचाकर भागना पड़ा।

मिली जानकारी के अनुसार भवानी मंडी स्थित धागा फेक्टरी राजस्थान टेक्सटाइल्स मिल्स में सैकड़ों मजदूर काम करते है। बताया जा रहा है कि मिल प्रबन्धकों ने मजदूरों को अप्रेल माह का वेतन 50% तो अदा कर दिया। इस पर प्रबन्धको को मजदूरों के बीच बात बिगड़ गई दिन में वार्ता हुई लेकिन बात नही बनी। अप्रैल माह का पूरा वेतन नही मिलने पर मजदूर नाराज हो गए।

बताया जा रहा है कि रात्री को 8 बजे करीब मजदूर अचानक आक्रोशित होकर फेक्टरी के गेट के बाहर जमा हो गये ओर गेट के बाहर तोड़फोड़ व पथराव शुरू कर दिया। जिससे गेट पर लगे सीसीटीवी केमरे भी टूट गए। साथ ही पार्किंग में रखी दो दर्जन से अधिक बाइको में भी तोड़फोड़ कर दी। वही सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस पर भी श्रमिको ने पथराव कर दिया। जिस पर पुलिस भागकर अपनी जान बचाई। 

मिल के गार्ड के साथ भी मारपीट हुई। वही श्रामिकों की हुड़दंग करीब एक घंटे तक चली। जिससे आसपास के लोग भयभीत हो गए। वही बाद में पुलिस ने हथियारों के साथ मोर्चा संभाल लिया। वही उप जिला कलेक्टर मनीषा तिवारी  एडिशनल ASP राजेश कुमार भी मौके पर पहुंच गये। रात्रि करीब 11 बजे स्थित कंट्रोल में हुई तब जाकर पुलिस ने राहत की सांस ली।