A
Hindi News धर्म वास्तु टिप्स Vastu Tips: आम के पत्ते से ऐसे करें श्री गणेश का श्रृंगार, होगी धन की बारिश

Vastu Tips: आम के पत्ते से ऐसे करें श्री गणेश का श्रृंगार, होगी धन की बारिश

इस साल गणेश उत्सव 31 अगस्‍त 2022 से शुरू हो रहा है। इस साल गणपति का आगमन बहुत ही शुभ योग में हो रहा है। भाद्रपद महीने के शुक्‍ल पक्ष की चतुर्थी को गणेश स्‍थापना की जाती है।

freepik- India TV Hindi Image Source : FREEPIK Vastu Tips

Vastu Tips: गणेश चतुर्थी को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है। इस साल गणेश उत्सव 31 अगस्‍त 2022 से शुरू हो रहा है। इस साल गणपति का आगमन बहुत ही शुभ योग में हो रहा है। भाद्रपद महीने के शुक्‍ल पक्ष की चतुर्थी को गणेश स्‍थापना की जाती है। वहीं 10 दिनों के बाद गणेश जी वापस अपने लोक चले जाते हैं और गणेश विसर्जन के साथ गणेशोत्‍सव पर्व संपन्‍न होता है। वहीं वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए गणेश जी की मूर्ति सजाने के बारे में। कुछ खास चीज़ों से गणेश जी की मूर्ति को सजाने पर विशेष फल मिलते हैं, आपकी इच्छा पूरी होती हैं। वे चीज़ें बहुत ही लाभदायक मानी जाती हैं। 

आम के पत्ते

घर के प्रवेश द्वार पर आम की पत्तियां लटकाने से घर में प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति के साथ सकारात्मक ऊर्जा घर में आती है। बाहर से आने वाली हवा जब भी इन पत्तियों का स्पर्श कर घर में घुसती है तो वह सकारात्मक कणों को भी अपने साथ लाती है। वहीं गणेश जी की मूर्ति के आस-पास आम के पत्ते रखने से आय के साधनों में कभी कमी नहीं आती । साथ ही घर में हमेशा धन-धान्य बना रहता है।
 
गुलहड़ के फूल

गुलहड़ के फूल घर की सारी नकारात्मक ऊर्जा दूर कर उसे सकारात्मक ऊर्जा में परिवर्तित कर देता है। वहीं श्री गणेश की मूर्ति को गुड़हल के फूलों से सजाने पर बिजनेस में तरक्की होती है, साथ ही नए अवसर प्राप्त होते हैं।

नीम की पत्तियां

नीम की पत्तियों को बहुत ही शुभ माना जाता है। साथ ही नीम की लकड़ी से हवन करने से शनिदेव का क्रोध कम होता है और वह प्रसन्न होते हैं और जातकों पर विशेष कृपा बरसाते हैं। नीम के पत्तों से सजाने पर घर में निगेटिविटि नष्ट होती है और सदस्यों में आपसी प्यार और विश्वास बढ़ता है।

Ganesh Chaturthi 2022: शुभ योग में हो रहा है गणपति बप्‍पा का आगमन, जानें स्‍थापना-विसर्जन मुहूर्त

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)