A
Hindi News खेल क्रिकेट 2018 विश्व टी20 में खेलेंगी 12 टीमें

2018 विश्व टी20 में खेलेंगी 12 टीमें

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2018 में होने वाले वर्ल्ड टी20 के मुख्य ड्रॉ में दो और टीमों को जोड़ने के लिए तैयार है। आईसीसी के सालाना सम्मेलन के पहले दिन के दौरान एसोसिएट देशों

ICC- India TV Hindi ICC

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने  2018 में होने वाले वर्ल्ड टी20 के मुख्य ड्रॉ में दो और टीमों को जोड़ने के लिए तैयार है। आईसीसी के सालाना सम्मेलन के पहले दिन के दौरान एसोसिएट देशों की बैठक के बाद यह बात सामने आई। यानी अब सुपर 10 की जगह सुपर 12 राउंड होगा। यहां चल रही बैठक में इस बात के भी संकेत मिले हैं कि आईसीसी बोर्ड में सहयोगी (एसोसिएट) राष्ट्रों के प्रतिनिधियों को पूर्ण मताधिकार मिल सकते हैं।

सूत्रों के मुताबिक इस तरह के भी संकेत हैं कि एसोसिएट देशों के प्रतिनिधियों को आईसीसी बोर्ड में पूर्ण मतदान अधिकार भी दिया जा सकता है. हांगकांग क्रिकेट संघ के मुख्य कार्यकारी टिम कटलर ने कहा, ‘मैंने जो सुना है उसके अनुसार दो टीमों को जोड़कर सुपर 12 तैयार किया जाएगा. ऐसा लगता है कि अभी इस फॉर्मेट पर सहमति है. यह सही दिशा में उठाया गया कदम है.’

बैठक में सहयोगी देशों के आईसीसी में प्रतिनिधियों को सभी मत अधिकार देने की संभावना है। इसको लेकर आईसीसी के चेयरमैन शशांक मनोहर ने घोषणा भी की, जिसकी पुष्टि इस सप्ताह के अंत तक की जा सकती है।

आईसीसी बोर्ड में सहयोगी देशों के प्रतिनिधियों में भी बदलाव किया गया है। क्रिकेट आयरलैंड के रोस मैक्लम बरमुडा के निल स्पेट का स्थान लेंगे। बाकी दो सदस्य, सिंगापुर के इमरान ख्वाजा और नामीबिया के फ्रैंक्वा एरासमुस बने रहेंगे।

Latest Cricket News