A
Hindi News खेल क्रिकेट केएल राहुल और मंधाना समेत 5 क्रिकेटरों को नाडा ने भेजा नोटिस, ये है पूरा मामला

केएल राहुल और मंधाना समेत 5 क्रिकेटरों को नाडा ने भेजा नोटिस, ये है पूरा मामला

राष्ट्रीय एंटी डोपिंग एजेंसी (नाडा) ने चेतेश्वर पुजारा, रवींद्र जडेजा और केएल राहुल समेत 5 क्रिकेटरों को नोटिस भेजा है।

<p>केएल राहुल और मंधाना...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES केएल राहुल और मंधाना समेत 5 क्रिकेटरों को नाडा ने भेजा नोटिस, ये है पूरा मामला

राष्ट्रीय एंटी डोपिंग एजेंसी (नाडा) ने चेतेश्वर पुजारा, रवींद्र जडेजा और केएल राहुल समेत 5 क्रिकेटरों को नोटिस भेजा है। राष्ट्रीय एंटी डोपिंग एजेंसी (नाडा) ने ये नोटिस खिलाड़ियों द्वारा अपने रहने के स्थान की जानकारी न देने के लिए जारी किए हैं। नाडा ने महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा को भी नोटिस भेजे हैं।

एएनआई से बात करते हुए नाडा के डीजी नवीन अग्रवाल ने जानकारी दी कि बीसीसीआई ने अपने पांच एनआरटीपी खिलाड़ियों को अपने रहने के स्थान की जानकारी न देने के कारण आधिकारिक स्पष्टीकरण भेजा है।

अग्रवाल ने कहा, "कुछ खिलाड़ियों ने सोचा कि लॉकडाउन है तो उन्हें अपने व्हेयर अबाउट (सैंपल देने के लिए पता) की जानकारी देने की जरूरत नहीं है। अब हमें कॉम्पटीशन टेस्टिंग दोबारा चालू करनी है और इसके लिए हमें व्हेयरअबाउट्स की जरूरत होगी।"

अग्रवाल ने यह भी कहा कि अब लॉकडाउन खत्म हो गया है और नाडा को सभी एथलीटों के स्थानों के बारे में जानने की जरूरत है और इसका उल्लंघन करने वाले सभी 40 एथलीटों को नोटिस भेजे गए हैं।

इससे पहले नाडा ने एनटीआरपी में शामिल सभी एथलीटों को सुझाव देते हुए कहा था, "हर तीन महीने में खिलाड़ियों को अपने रहने के स्थान की जानकारी अग्रिम तौर पर देना आवश्यक है। जो लोग ऐसा नहीं कर पाएंगे उन्हें नोटिस दिया जाएगा। इस तरह के तीन नोटिस का जवाब न मिलने पर खिलाड़ियों को दो साल तक के लिए निलंबित किया जा सकता है।"

Latest Cricket News