A
Hindi News खेल क्रिकेट आमिर ने मिस्बाह की काबिलियत पर उठाए सवाल, कहा- बाबर के लिए साबित हो सकतें हैं खराब मेंटॉर

आमिर ने मिस्बाह की काबिलियत पर उठाए सवाल, कहा- बाबर के लिए साबित हो सकतें हैं खराब मेंटॉर

पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज आमिर सोहेल ने कहा है कि यूनिस खान को बल्लेबाजी कोच बनाया जाना ये दर्शाता है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह-उल-हक की भूमिका पर भरोसा नहीं है।

<p>आमिर ने मिस्बाह की...- India TV Hindi Image Source : AP IMAGE आमिर ने मिस्बाह की काबिलियत पर उठाए सवाल, कहा- बाबर के लिए साबित हो सकतें हैं खराब 

पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज आमिर सोहेल ने कहा है कि यूनिस खान को बल्लेबाजी कोच बनाया जाना ये दर्शाता है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह-उल-हक की भूमिका पर भरोसा नहीं है। यूनिस को बल्लेबाजी कोच बनाए जाने से पहले मिस्बाह टीम के बल्लेबाजी कोच भी थे।

सोहेल ने पाकपेशन डॉट नेट से कहा, "पीसीबी को सबसे अच्छी तरह से जानने के कारणों के लिए मिस्बाह-उल-हक को मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता की भूमिका दी गई थी और वह बल्लेबाजी कोच की जिम्मेदारी भी निभा रहे थे।"

उन्होंने कहा, "उस समय बहुत से लोगों ने यह कहा था कि यह सही विचार नहीं है क्योंकि अगर कोई बल्लेबाज बल्लेबाजी में संघर्ष करता है तो वह उस बल्लेबाजी कोच के साथ अपनी समस्याओं को साझा नहीं करेगा, जोकि मुख्य चयनकर्ता के साथ साथ टीम के मुख्य कोच भी हैं।"

सोहेल ने कहा, "यूनिस खान की नियुक्ति, उनका अनुभव, इस बात का सबूत है कि पीसीबी यह स्वीकार कर रहा है कि उसने मिस्बाह को कई सारी भूमिका देकर गलत किया था। पीसीबी इस चीज को मान रहा है कि मिस्बाह एक अच्छे बल्लेबाजी कोच नहीं है। और इसलिए वह यूनिस खान जैसे व्यक्ति को ला रहा है।"

सोहेल ने कहा कि एक मिस्बाह की पहचान रक्षात्मक कप्तान के रुप में रही। लिहाजा मिस्बाह पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम के लिए मेंटॉर के तौर पर खराब साबित हो सकते हैं।

उन्होंने कहा, "बाबर को दो प्रारूपों में पाकिस्तान के कप्तान के रूप में पहचाना जाता है। ये पीसीबी पर निर्भर करता है कि बाबर को अच्छा कप्तान बनने में मदद करे। यह उनके नेतृत्व गुणों में कमजोरियों की पहचान करके और अच्छी सलाह से ही संभव हो सकता है। लेकिन अगर मिस्बाह कप्तान बाबर के मेंटॉर हैं, तो उनके साथ एक समस्या है क्योंकि वह एक रक्षात्मक कप्तान रहे हैं जिसके लिए उनकी आलोचना भी हो चुकी है।"

Latest Cricket News