Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट 100वें वनडे में शून्य पर आउट...

100वें वनडे में शून्य पर आउट होने वाले ऑस्ट्रेलिया के तीसरे बल्लेबाज बनें एरॉन फिंच

अपने 100वें वनडे मैच में फिंच शुन्य पर आउट हुए और इसी के साथ वो 100वें वनडे मैच में शून्य पर आउट होने वाले ऑस्ट्रेलिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

Lokesh Khera
Lokesh Khera 02 Mar 2019, 16:45:21 IST

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैच की सीरीज का पहला मैच खेल जा रहा है। यह मैच ऑस्ट्रेलियाई वनडे टीम के कप्तान एरॉन फिंच के करियर का 100वां वनडे मैच है। हर किसी खिलाड़ी की तमन्ना होती है कि वह ऐसे बड़े पड़ाव पर अच्छा परफॉर्म करें ताकि यह पल यादगार बन जाए।

ऑस्ट्रेलिया कप्तान के लिए यह पल यादगार तो बना लेकिन बुरे तरीके से। दरअसल, अपने 100वें वनडे मैच में फिंच शुन्य पर आउट हुए और इसी के साथ वो 100वें वनडे मैच में शून्य पर आउट होने वाले ऑस्ट्रेलिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। फिंच से पहले क्रेग मैकडरमोट और डीन जोन्स अपने करियर के 100वें वनडे मैच में शून्य पर आउट हुए थे।

पहले वनडे मैच में कप्तान फिच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। इनिंग के दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने फिंच को विकेट के पीछे धोनी के हाथों कैच आउट किया।

32 साल के फिंच अपनी पिछली 7 वनडे मैच में 83 ही रन बनाने में कामयाब हुए हैं। वनडे के साथ-साथ उनका बल्ला टी20 में भी खामोशी साधे हुआ है। भारत के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज भले ही ऑस्ट्रेलिया जीता है लेकिन कप्तान फिच उस सीरीज में भी 0 और 8 ही रन बना पाए थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन