A
Hindi News खेल क्रिकेट श्रीलंका के खिलाफ जून में इंटरनेशनल में वापसी कर सकते हैं एबी डिविलियर्स

श्रीलंका के खिलाफ जून में इंटरनेशनल में वापसी कर सकते हैं एबी डिविलियर्स

डिविलियर्स साल 2018 में आईपीएल के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का एलान कर दिया था। 36 साल के डिविलियर्स ने 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं।

AB de Villiers, Mark Boucher, Boucher, AB de Villiers return, AB de Villiers retire comeback, T20 Wo- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES AB de Villiers

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के धाकड़ खिलाड़ी एबी डिविलियर्स जल्द ही इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलते हुए दिख सकते हैं। टीम के मौजूदा कोच मार्क बाउचर ने साफ कर दिया है कि डिविलियर्स को इंडियन प्रीमियर लीग के बाद श्रीलंका के खिलाफ 1 जून से शुरू हो रहे लिमिटेड ओवर्स की सीरीज के लिए अपनी उपलब्धता बतानी होगी।

डिविलियर्स साल 2018 में आईपीएल के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का एलान कर दिया था।  36 साल के डिविलियर्स ने 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। आईपीएल में डिविलियर्स विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हैं।

हालांकि पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए 50 ओवर विश्व कप के दौरान ही डिविलियर्स ने साउथ अफ्रीकी टीम में वापसी की इच्छा जताई थी लेकिन बोर्ड ने उसे नकार दिया और उन्हें मौका नहीं दिया लेकिन टीम मैनेजमेंट में हुए बदलाव के बाद अब वह जल्द ही एक बार फिर से साउथ अफ्रीका की जर्सी में खेलते हुए दिख सकते हैं।

साउथ अफ्रीकी टीम मैनेजमेंट से जुड़े बाउचर और ग्रीम स्मिथ का मानना है कि टी-20 विश्व कप से पहले डिविलियर्स की वापसी से हमें काफी मजबूती मिलेगी।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से बात करते हुए मार्क बाउचर ने कहा, '' कुछ दिन बाद से इंडियन प्रीमियर लीग शुरू होने वाला है। यह एक बड़ा टूर्नामेंट है और हमने फैसला किया है कि फ्री एजेंट्स को खेलने दिया जाए। इस बड़े टूर्नामेंट के बाद ही नेशनल टीम के लिए उनकी उपलब्धता पर विचार करेंगे।''

उन्होंने कहा, ''श्रीलंका के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स की सीरीज के लिए हम किस खिलाड़ी का टीम में चयन करेंगे यह एक अलग बात लेकिन नेशनल टीम के लिए आपकी उपलब्धता का होना सबसे ज्यादा जरूरी है।'' 

ऐसे में माना जा रहा है कि लगभग दो से भी अधिक समय के बाद एबी डिविलियर्स का इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी तय है।

 

 

Latest Cricket News