A
Hindi News खेल क्रिकेट इंग्लैंड की टेस्ट टीम में जगह बना सकते हैं आदिल राशिद - चयनकर्ता स्मिथ

इंग्लैंड की टेस्ट टीम में जगह बना सकते हैं आदिल राशिद - चयनकर्ता स्मिथ

एड स्मिथ का मानना है कि बिना काउंटी क्रिकेट करार के उनके स्पिन गेंदबाज आदिल राशिद टेस्ट टीम में जगह बना सकते हैं। 

Adil Rashid- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Adil Rashid

इंग्लैंड क्रिकेट के चयनकर्ता एड स्मिथ का मानना है कि बिना काउंटी क्रिकेट करार के उनके स्पिन गेंदबाज आदिल राशिद टेस्ट टीम में जगह बना सकते हैं। जबकि 32 साल के हो चुके राशिद ने जबसे साल 2019 में विंडीज के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट खेला तबसे उन्होंने एक भी फर्स्ट क्लास क्रिकेट मैच नहीं खेला है। उन्होंने पिछला मैच यॉर्कशायर के लिए सितंबर साल 2017 में खेला था। 

ऐसे में उनकी वापसी की जानकारी देते हुए चयनकर्ता सममित ने इएसपीएन क्रिकिंफो से बातचीत में कहा, "आदिल के साथ मुख्य बात यह है कि वह अपने कंधे की चोट के बाद उससे काफी अच्छी तरीके से उबरे है। उनका फॉर्म वास्तव में सफेद गेंद वाले क्रिकेट में अच्छा है। हम सभी ने उसके कौशल और मेहनत को देखा है जो कि वो लगातार दिखा रहे हैं।"

स्मिथ ने आगे कहा, "लेकिन वह काफी गंभीर चोट से वापस आ रहे हैं और 10 ओवर गेंदबाजी करने और 100 ओवर गेंदबाजी करने में अंतर है। वह अभी भी उस भौतिक पक्ष पर काम कर रहा है, लेकिन मुझे लगता है कि लंबे समय तक आदिल में अभी भी सभी रूपों में इंग्लैंड के लिए खेलने की आकांक्षाएं हैं। हम आदिल और यॉर्कशायर के साथ काम करेंगे, देखें कि उनका कंधा कैसा है और देखें कि क्या वह चार या पांच दिवसीय क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हैं।"

गौरतलब है कि राशिद को साल 2019 में वनडे मैच के दौरान कंधे में चोट आ गई थी। इस तरह चोटिल होने के बाद राशिद रिहैब में गए थे जिसके बाद वो अभी सितंबर तक सिर्फ वनडे क्रिकेट के खेल में ध्यान देना चाहते हैं। 

बता दें कि पिछली बार राशिद को आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में गेंदबाजी करते देखा गया था। जिसमें उन्होंने 5 व्विकेट अपने नाम किये थे। जिसके बाद अब उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ 28 अगस्त से शुरू होने वाली टी20 मैचों की सीरीज में इंग्लैंड की तरफ से गेंदबाजी करते देखा जाएगा। 

Latest Cricket News