A
Hindi News खेल क्रिकेट AFG vs Ban, T-20: कैमरे के सामने बांग्लादेशी क्रिकेटर्स को करना था राष्ट्रगान के समय नाटक, ग़लती किसी की लेकिन इन्हें पड़ी गाली

AFG vs Ban, T-20: कैमरे के सामने बांग्लादेशी क्रिकेटर्स को करना था राष्ट्रगान के समय नाटक, ग़लती किसी की लेकिन इन्हें पड़ी गाली

अफ़ग़ानिस्तान और बांग्लादेश के बीच यहां जारी टी-20 सिरीज़ के दौरान स्थानीय आयोजकों और अफ़ग़ानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की गलतियों की सज़ा बांग्लादेश के क्रिकेटर्स को झेलनी पड़ रही है. ऐसी ही एक घटना पहले टी-20 मैच के दौरान देखने को मिली.

<p>File pic of Bangladesh Cricket Team</p>- India TV Hindi File pic of Bangladesh Cricket Team

देहरादून: अफ़ग़ानिस्तान और बांग्लादेश के बीच यहां जारी टी-20 सिरीज़ के दौरान स्थानीय आयोजकों और अफ़ग़ानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की गलतियों की सज़ा बांग्लादेश के क्रिकेटर्स को झेलनी पड़ रही है. ऐसी ही एक घटना पहले टी-20 मैच के दौरान देखने को मिली.

बांग्लादेश की वेबसाइट बांग्लादेश क्रिकेट के अनुसार हुआ ये कि राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मैच के पहले बांग्लादेश के राष्ट्रगान के दौरान बांग्लादेश के खिलाड़ी को राष्ट्रगान का अपमान करते देखा गया जबकि सच्चाई इससे एकदम परे थी. बांग्लादेश में फ़ैंस ने जब अपने टीवी पर ये देखा तो अपनी टीम पर ग़ुस्सा भी आया जो जायज़ भी था लेकिन अब सच्चई सामने आ गई है. दरअसल, बांग्लादेश का राष्ट्रगान लाउडस्पीकर पर बज ही नहीं रहा था लेकिन टीवी पर चल रहा था. 

नाम गुप्त रखने की शर्त पर एक खिलाड़ी ने बताया कि ब्रॉडकास्टर ने उनसे कहा था कि इशारा मिलने पर उन्हें कैमरे के सामने ऐसा नाटक करना है मानों उनके देश का राष्ट्रगान बज रहा हो. लेकिन आयोजकों ने अफ़ग़ानिस्तान का राष्ट्रगान तो बजाया लेकिन बांग्लादेश का नहीं बजाया जिससे बांग्लादेशी क्रिकेटर्स नाराज़ हो गए. बांग्लादेश के टीम मैनेजर ख़ालिद मेहमूद ने कहा कि बाद में ब्रॉडकास्टर ने माफ़ी मांगी ली.

उन्होंने कहा, "हमसे ब्रॉडकास्टर्स ने कहा था कि राष्ट्रीयगान के दौरान कोई साउंड नहीं होगा और ग्राउंड में किसी को पता भी नहीं चला कि राष्ट्रगान कब बजा. जब तक कि हमें सूचित किया जाता, बहुत देर हो चुकी थी और इसीलिए टीवी पर लगा कि हमारे खिलाड़ी राष्ट्रगान के दौरान आराम से खड़े थे. लेकिन अफ़ग़ानिस्तान के राष्ट्रगान के समय साउंड था. मुझे नहीं पता ऐसा क्यों हुआ लेकिन बाद में अफ़ग़ानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों और ब्रॉडकास्टर्स ने माफ़ी मांगी.''

आपको बता दें कि अफ़ग़ानिस्तान ने दूसरे मैच में भी बांग्लादेश को हराकर तीन मैचों की सिरीज़ में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है.

Latest Cricket News