A
Hindi News खेल क्रिकेट 5वें वनडे में अफगानिस्तान ने जिंबाब्वे 146 रन से हराया, 4-1 से जीती सीरीज

5वें वनडे में अफगानिस्तान ने जिंबाब्वे 146 रन से हराया, 4-1 से जीती सीरीज

जावेद अहमदी (76) और रहमत शाह (59) के अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत अफगानिस्तान ने पांचवें और आखिरी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आज यहां जिंबाब्वे को 146 रन से मात देकर सीरीज 4-1 से अपने नाम की।

अफगानिस्तान ने...- India TV Hindi अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे को हराया

शारजहां: जावेद अहमदी (76) और रहमत शाह (59) के अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत अफगानिस्तान ने पांचवें और आखिरी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आज यहां जिंबाब्वे को 146 रन से मात देकर श्रृंखला 4-1 से अपने नाम की। टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 241 रन बनाने के बाद जिंबाब्वे की पारी को 32.1 ओवर में 95 रन पर समेट दिया। जिंबाब्वे ने अंतिम सात विकेट सिर्फ 25 रन जोड़कर गंवाए। 

अफगानिस्तान के लिए अहमदी और शाह ने 129 रन की साझेदारी की। इन दोनों के अलावा दसवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए राशिद खान ने 29 गेंद में 43 रन की पारी खेल टीम के स्कोर को 240 के पार पहुंचाया। जिंबाब्वे की ओर से तेंडाई चतारा, ब्लेसिंग मुजारबानी और सिकंदर रजा को दो-दो सफलता मिली। 

जिंबाब्वे के लिए ब्रेंडन टेलर (27) और क्रेग इरविन (34) ही कुछ टिककर बल्लेबाजी कर सके। तीसरे विकेट के लिए दोनों की 46 रन की साझेदारी टूटते ही टीम की पारी ताश के पत्तों की तरह ढह गयी। राशिद खान अफगानिस्तान के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 13 रन देकर तीन विकेट लिए। मोहम्मद नबी और शराफुद्दीन अशरफ को दो-दो सफलता मिली। 

Latest Cricket News