A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान टीम का ऐलान, मोहम्मद नबी को बनाया गया कप्तान

T20 वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान टीम का ऐलान, मोहम्मद नबी को बनाया गया कप्तान

अफगानिस्तान ने UAE और ओमान में होने वाले T20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है।

<p>T20 वर्ल्ड कप के लिए...- India TV Hindi Image Source : GETTY T20 वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान टीम का ऐलान, मोहम्मद नबी को बनाया गया कप्तान

अफगानिस्तान ने UAE और ओमान में होने वाले T20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। अफगान टीम की कप्तानी मोहम्मद नबी को सौंपी गई है। टीम में 15 खिलाड़ियों को जगह दी गई है जबकि 4 खिलाड़ियों को रिजर्व के तौर पर शामिल किया गया है। अफगान टीम में लंबे समय बाद विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद की वापसी हुई है जिन्होंने जून 2019 में अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था।

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के ऐलान की खबर ICC के कार्यवाहक सीईओ ज्योफ एलार्डिस (Geoff Allardice) के उस बयान के बाद हुआ जिसमें उन्होंने स्पष्ट किया था कि अफगानिस्तान की T20 विश्व कप में भागीदारी को कोई खतरा नहीं है। 

इससे पहले अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान और इंग्लैंड के पूर्व कोच एंडी फ्लावर को T20 विश्व कप के लिये अफगान टीम का सलाहकार नियुक्त किया गया था। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने 9 अक्टूबर को ये घोषणा की थी। 

अफगानिस्तान T20 विश्व कप की टीम इस प्रकार है : राशिद खान, रहमानुल्ला गुरबाज (विकेटकीपर), हजरतुल्लाह जजई, उस्मान गनी, असगर अफगान, मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, हशमतुल्ला शाहिदी, मोहम्मद शहजाद, मुजीब उर रहमान, करीम जनत, गुलबदीन नायब, हामिद हसन, फरीद अहमद मलिक, नवीन उल हक। 

रिजर्व खिलाड़ी: शरफुद्दीन अशरफ, समीउल्लाह शिनवारी, दौलत जादरान और फजल हक फारूकी

Latest Cricket News