A
Hindi News खेल क्रिकेट 7 साल बाद एक बार फिर से दिखेगा का श्रीसंत जलवा, कई भावुक यादों के साथ मैदान पर रखेंगे कदम

7 साल बाद एक बार फिर से दिखेगा का श्रीसंत जलवा, कई भावुक यादों के साथ मैदान पर रखेंगे कदम

संत सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपने घरेलू टीम केरल के लिए मैदान पर उतरेंगे। सात साल के लंबे बैन के बाद श्रीसंत पहली बार पेशेवर क्रिकेट में अपना दमखम दिखाएंगे।

Sreesanth, cricket, BCCI, Spot Fixing, Ban - India TV Hindi Image Source : GETTY Sreesanth

सयैद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के साथ आज से भारतीय घरेलू क्रिकेट की शुरुआत हो रही है। भारतीय खिलाड़ियों के लिए यह टूर्नामेंट काफी महत्वपूर्ण है। इस टूर्नामेंट में सीनियर से लेकर जूनियर स्तर के सभी खिलाड़ियों को अपना जौहर दिखाने के मौका मिलता है। इस टूर्नामेंट के माध्यम से कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो टीम इंडिया में अपनी वापसी के लिए खुद को परखेंगे तो कुछ ऐसे भी हैं जिनकी नजर आगामी इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन पर होगी, क्योंकि इस टूर्नामेंट में एक भी मैच खेलने के बाद वह खिलाड़ी ही आईपीएल के ऑक्शन में शामिल होने के योग्य हो जाता है।

वहीं इन सब में से एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसकी वापसी पर दुनियाभर की नजर रहेगी। बेशक यह भारत का घरेलू क्रिकेट है लेकिन दुनिया भर के फैंस इस खिलाड़ी को खेलते हुए देखना चाहते होंगे। यह कोई और नहीं बल्की तेज गेंदबाज श्रीसंत है।

यह भी पढ़ें- धमाकेदार बल्लेबाजी के साथ इस मामले में कोहली, सचिन और कैलिस जैसे दिग्गजों से आगे निकले स्मिथ

जी हां, श्रीसंत सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपने घरेलू टीम केरल के लिए मैदान पर उतरेंगे। सात साल के लंबे बैन के बाद श्रीसंत पहली बार पेशेवर क्रिकेट में अपना दमखम दिखाएंगे। साल 2013 में इंडियन प्रीमियर लीग में स्पॉट फिक्सिंग के मामले में श्रीसंत पर पिछले साल ही बैन को हटाया गया था।

इस बैन के हटने के बाद श्रीसंत को केरल क्रिकेट टीम में शामिल किया गया। लंबे समय बाद क्रिकेट में वापसी के लिए श्रीसंत ने खूब मेहनत की है। ऐसे में अब देखना यह होगा कि भारत को अपनी तेज गेंदबाजी से कई मैचों में जीत दिलाने वाला यह गेंदबाज एक बार फिर से अपना कमाल दिखा पाएगा।  

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : विकेट के पीछे डाइव मारते हुए साहा ने धाकड़ कैच से किया लाबुशेन की पारी का अंत, देखें Video

हालांकि श्रीसंत बेशक वापसी कर रहे हैं लेकिन पिछले सात सालों में वह क्रिकेट के लिए जिन हालातों से गुजरे हैं उसे भुलाकर फिर से गेंदबाजी करना आसान नहीं होगा। ऐसे में इस खिलाड़ी के लिए मैदान पर उतरना निश्चित रूप से भावुक पल होगा।

फिक्सिंग मामले में बैन लगने से बाद पहले श्रीसंत 27 टेस्ट, 52 वनडे और 10 टी-20 मैचों में भारतीय टीम के लिए मैदान पर उतर चुके हैं।

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : दूसरी पारी में अर्द्धशतक जड़ते ही स्टीव स्मिथ ने टेस्ट क्रिकेट में इन दिग्गजों को छोड़ा पीछे   

गेंदबाजी के दौरान टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने टीम इंडिया के लिए 3.62 की इकॉनमी से 87 विकेट अपने नाम किए थे। वहीं वनडे क्रिकेट में श्रीसंत ने कुल 75 लिए। इस दौरान उनका औसत 33.44 का रहा था। इसके अलावा टी-20 क्रिकेट में श्रीसंत को कुल 7 विकेट मिले।

वहीं आईपीएल में श्रीसंत अलग-अलग फ्रेंचाइजियों को मिला कुल 44 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 8.14 के इकॉनमी रेट से 40 विकेट लिए हैं।

ऐसे में श्रीसंत की कोशिश होगी कि वह अपने पुराने अतीत को भुलाकर एक बार फिर अपने आक्रमक अंदाज में गेंदबाजी करे और खुद को साबित कर टीम इंडिया में अपनी वापसी के लिए अपना रास्ता बनाए। हालांकि एक दागदार खिलाड़ी के लिए ऐसा कर पाना आसान नहीं होगा।

Latest Cricket News