Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Ind vs Aus : दूसरी पारी में अर्द्धशतक जड़ते ही स्टीव स्मिथ ने टेस्ट क्रिकेट में इन दिग्गजों को छोड़ा पीछे

टेस्ट मैचों में सबसे अधिक बार एक ही टेस्ट की दो पारियों में 50 या उससे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के ही रिकी पोंटिंग के नाम है। पोंटिंग अपने करियर में 15 बार यह कारनामा कर चुके हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 10, 2021 8:13 IST
Steve smith, cricket, sports, India vs Australia, Ind vs Aus - India TV Hindi
Image Source : GETTY Steve smith

ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने भारत के साथ सिडनी में जारी तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन अर्द्धशतक लगाकर पाकिस्तान के इंजमाम उल हक और विंडीज के शिवनारायण चंद्रपॉल की बराबरी कर ली है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम और चंद्रपॉल ने अपने टेस्ट करियर में 11 मौकों पर एक ही टेस्ट की दो पारियों में 50 या उससे अधिक रनों की पारी खेली थी। अब स्मिथ ने इनकी बराबरी कर ली है।

स्मिथ ने पहली पारी में 131 रन बनाए थे और दूसरी पारी में वह 81 रन बनाकर आउट हुए।

यह भी पढ़ें- Video : खराब फील्डिंग से विहारी ने टपकाया लाबुशेन का आसान सा कैच, फैंस ने लगाई लताड़

टेस्ट मैचों में सबसे अधिक बार एक ही टेस्ट की दो पारियों में 50 या उससे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के ही रिकी पोंटिंग के नाम है। पोंटिंग अपने करियर में 15 बार यह कारनामा कर चुके हैं।

इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के धुरंधर ऑलराउंडर जैक्स कैलिस और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक का नाम है। दोनों 14-14 बार यह कारनामा कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS : भारत को लगा बड़ा झटका, रविंद्र जडेजा चोट के कारण हुए टेस्ट सीरीज से बाहर

तीसरे क्रम पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर का नाम है। बॉर्डर 13 मौकों पर ऐसा कर चुके हैं। श्रीलंका के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा का नाम इसके बाद आता है। संगकारा ने 12 बार एक ही टेस्ट की दो पारियों में 50 या उससे अधिक रन बनाए हैं।

आपको बता दें कि चार टेस्ट मैचों की सीरीज के इस तीसरे मुकाबले में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 338 रनों का चुनौतीपीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था। इस स्कोर के जवाब में भारतीय टीम की पारी 244 रनों पर सिमट गई और इस वह ऑस्ट्रेलिया से मुकाबले पहली पारी में 94 रनों से पीछे रही।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement