A
Hindi News खेल क्रिकेट आकाश चोपड़ा ने चेताया, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मुश्किल है रविन्द्र जडेजा और हार्दिक पंड्या की जगह

आकाश चोपड़ा ने चेताया, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मुश्किल है रविन्द्र जडेजा और हार्दिक पंड्या की जगह

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा का मानना है कि इस टेस्ट सीरीज में हार्दिक पांड्या और रविन्द्र जडेजा के लिए प्लेइंग 11 में जगह बनाना काफी मुश्किल है।

Hardik Pandya and Ravindra Jadeja- India TV Hindi Image Source : GETTY Hardik Pandya and Ravindra Jadeja

कोरोना महामारी के बीच लगभग चार महीने बाद अंतराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई। जिसमें इंग्लैंड को मात देते हुए वेस्टइंडीज ने पहले टेस्ट मैच में ऐतिहासिक जीत दर्ज की और तीन मैचों की सीरीज में अब 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। वहीं भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल यानि बीसीसीआई ने भारत में कोरोना के चलते खराब हालातों को देखते हुए आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर रखा है। हालांकि टीम इंडिया को इस साल के अंत तक ऑस्ट्रेलिया टूर पर जाना है। जिसका पहला टेस्ट मैच 3 दिसंबर से गाबा के मैदान में खेला जाना है। जिससे पहले ही टीम के कॉम्बिनेशन को लेकर चर्चाएँ तेज हो चली हैं। जिसके उपर टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा का मानना है कि इस टेस्ट सीरीज में हार्दिक पांड्या और रविन्द्र जडेजा के लिए प्लेइंग 11 में जगह बनाना काफी मुश्किल है। 

इस तरह हार्दिक और जडेजा की जगह को देखते हुए आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'मुझे नहीं लगता कि इन दोनों में से कोई भी खेलेगा। ऐसा होने की काफी संभावना है क्योंकि मुझे नहीं लगता कि हार्दिक पांड्या अभी टेस्ट टीम में जगह बना सकते हैं।'

उन्होंने आगे कहा, 'ऐसा इसलिए है कि उन्हें बैक इंजरी है, अभी तक उन्होंने गेंदबाजी शुरू नहीं की है, उन्होंने वनडे इंटरनैशनल मैच नहीं खेले हैं, वो टी20 मै खेल सकते हैं, लेकिन क्या आप आईपीएल में खेलने के बाद उन्हें टेस्ट मैच खिलाएंगे। क्या वो टेस्ट क्रिकेट के लिए तैयार हैं, क्या वो टेस्ट क्रिकेट अभी खेलना चाहते हैं? मुझे नहीं लगता कि वो ऑस्ट्रेलिया में पहला टेस्ट मैच खेलेंगे।'

ये भी पढ़ें - ENG v WI : गेंद पर लार लगाकर डोम सिबली ने तोड़ा आईसीसी का नियम, मैदान पर अंपायर ने सैनिटाइज की गेंद

वहीं टीम इंडिया ने आर. आश्विन और कुलदीप यादव की जगह को देखते हुए चोपड़ा ने कहा, "मुझे लगता है कि रविंद्र जडेजा से पहले आप आर अश्विन और कुलदीप यादव पर नजर डालना पसंद करेंगे। क्योंकि कुलदीप यादव रिस्ट-स्पिनर हैं, जो वो पिछली बार ऑस्ट्रेलिया में खेले थे, तो उन्होंने 6 विकेट लिए थे। उसके बाद आपने उन्हें टीम में शामिल नहीं किया, तो उनको एक मौका और मिल सकता है। आप अश्विन को कैसे भूल सकते हैं, वो भी एक मौका पा सकते हैं। जड्डू और पांड्या के साथ में खेलने की बात भूल जाइए।"

Latest Cricket News