A
Hindi News खेल क्रिकेट वेस्टइंडीज को लगा तगड़ा झटका, भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हुए आंद्रे रसेल

वेस्टइंडीज को लगा तगड़ा झटका, भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हुए आंद्रे रसेल

मैच से एक दिन पहले उनका हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल इस सीरीज से चोट के चलते बाहर हो गया है।

आंद्रे रसेल- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES आंद्रे रसेल

वेस्टइंडीज और भारत के बीच 3 अगस्त से टी20 सीरीज का आगाज होना है, लेकिन इससे पहले वेस्टइंडीज की टीम को तगड़ा झटका लगा है। मैच से एक दिन पहले उनका हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल इस सीरीज से घुटने की चोट के चलते बाहर हो गया है। रसेल की जगह वेस्टइंडीज टीम में जेसन मोहम्मद को पहले दो टी20 मैच के लिए टीम में जगह मिली है। 

कनाडा ग्लोबल टी20 सीरीज में चोटिल होने के बाद उम्मीद की जा रही थी कि रसेल भारत के खिलाफ सीरीज से पहले फिट हो जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। पिछले एक महीने में ये दूसरी बार है जब रसेल चोट से जूझ रहे हैं। वर्ल्ड कप 2019 में चार मैच खेलने के बाद रसेल इस टूर्नामेंट से भी चोट के कारण बाहर हो गए थे। 

रसेल के रिप्लेसमेंट के रूप में वेस्टइंडीज टीम में शामिल हुए जेसन मोहम्मद ने सफेद गेंद क्रिकेट में अपना आखिरी वनडे मैच बांग्लादेश के खिलाफ जुलाई 2018 में खेला था। वहीं उन्होंने अपना आखिरी टी20 मैच पाकिस्तान के खिलाफ अप्रैल 2018 में खेला था।

वर्ल्ड कप के बाद दोनों ही टीमों की यह पहली सीरीज है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच इस टूर पर तीन टी20, इतने ही वनडे और 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेली जानी है।

पहले दो टी 20 मैंच के लिए वेस्टइंडीज की टीम: कार्लोस ब्रैथवेट (कप्तान), एंथनी ब्रंबल, जॉन कैंपबेल, शेल्डन कॉटरेल, शिम्रोन हेटमेयर, एविन लुईस, सुनील नारायण, केमो पॉल, खैरी पियरे, कीरोन पोलार्ड, निकोलस पूरन, रोवमैन पॉवेलन मोहम्मद और ओशेन थॉमस

Latest Cricket News