A
Hindi News खेल क्रिकेट गुणरत्ने की शानदार पारी, श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया से टी20 सीरीज जीती

गुणरत्ने की शानदार पारी, श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया से टी20 सीरीज जीती

असेला गुणरत्ने की तेजतर्रार 84 रन की पारी से श्रीलंका ने दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को अंतिम गेंद पर 2 विकेट से हराते हुए सीरीज जीत ली।

Asela Gunaratne with teammates | Getty Images- India TV Hindi Asela Gunaratne with teammates | Getty Images

जिलोंग: असेला गुणरत्ने की तेजतर्रार 84 रन की पारी से श्रीलंका ने दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को अंतिम गेंद पर 2 विकेट से हराते हुए सीरीज जीत ली। गुणरत्ने ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए 46 गेंद का सामना किया और अपनी पारी के दौरान 5 छक्कों के साथ-साथ 6 चौके जड़े। 

खेल से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

शुक्रवार को मेलबर्न में हुए शुरुआती मैच में चामरा कापूगेदारा ने अंतिम गेंद पर बाउंड्री लगाकर श्रीलंका को जीत दिलाई थी। ऑस्ट्रेलिया की धरती पर पिछले 5 टी20 मैचों में अजेय श्रीलंका को जीत के लिए अंतिम 4 ओवर में 52 रन की जरूरत थी, लेकिन गुणरत्ने ने ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण की धज्जियां बिखेर दीं। उन्होंने मोईजेस हेनरिक्स पर लगातार 3 छक्के, एक चौका और फिर एंड्रयू टाई के अंतिम ओवर में 2 चौके और एक छक्का जड़ा। हालांकि अभी सीरीज का एक मैच बाकी है जो बुधवार को एडिलेड में खेला जाएगा और अब श्रीलंका की निगाहें क्लीन स्वीप पर लगी हैं। 

Asela Gunaratne | Getty Images

असेला गुणरत्ने। (Getty Images)

ऑस्ट्रेलियाई इस जीत से निराश थे क्योंकि एक समय मेहमान टीम पांचवें ओवर में 40 रन पर 5 विकेट गंवा चुकी थी। इससे पहले हेनरिक्स ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पहला टी20 पचासा जड़कर ऑस्ट्रेलिया को 173 रन बनाने में मदद की। जब अंतिम गेंद पर आखिरी विकेट गिरा तो यह बिग हिटर ऑलराउंडर 37 गेंद में 56 रन बनाकर नॉटआउट रहा। अनुभवी नुआन कुलशेखर ने 4 ओवर में 31 रन देकर 4 विकेट हासिल किए।

Latest Cricket News