A
Hindi News खेल क्रिकेट अश्विन ने किया खुलासा, टेस्ट क्रिकेट से संन्यास के बाद पूरी रात जर्सी पहने रोए थे धोनी

अश्विन ने किया खुलासा, टेस्ट क्रिकेट से संन्यास के बाद पूरी रात जर्सी पहने रोए थे धोनी

टीम इंडिया के ऑफ स्पिन गेंदबाज आर.अश्विन ने भी धोनी को बधाई देते हए उनके टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के समय के बारे में बताया है।

MS Dhoni- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES MS Dhoni

महेंद्र सिंह धोनी ने हाल ही में 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 15 अगस्त को अचानक अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेकर सभी को चौंका दिया। जिसके बाद फैन्स और क्रिकेट दिग्गजों ने सोशल मीडिया के जरिये धोनी को बधाई संदेश दिए और भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दीं। जिस कड़ी में टीम इंडिया के ऑफ स्पिन गेंदबाज आर.अश्विन ने भी धोनी को बधाई देते हए उनके टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के समय के बारे में बताया है। 

15 अगस्त को क्रिकेट से संन्यास लेने वाले धोनी ने दिसंबर 2014 में ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टेस्ट सीरीज के दौरान बीच में ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। जिसके बारे में अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "यह 19 दिसंबर 2014 की बात है। टेस्ट क्रिकेट से संन्यास के वक्त पूरी रात धोनी अपनी टेस्ट जर्सी पहने रहे और उनकी आंखों से कुछ आंसू भी निकले। वह खुद, सुरेश रैना और इशांत शर्मा के साथ उनके कमरे में थे। 

गौरतलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का ये तीसरा टेस्ट था और भारत ने इस सीरीज को 0-2 से गंवा दिया था। जिसके बारे में अश्विन ने आगे कहा, "मुझे याद है जब धोनी 2014 में टेस्ट से रिटायर हुए थे। मैं मेलबर्न में उनके साथ बल्लेबाजी कर रहा था, जब हम वह मैच हार गए तो धोनी ने एक स्टंप निकाला और बाहर आ गए। यह उनके लिए भावुक पल थे।''

अश्विन ने अंत में कहा, ''उस शाम मैं, इशांत और रैना उनके साथ बैठे थे। वह पूरी रात टेस्ट जर्सी पहने रहे और उनकी आंखों से आंसू की कुछ बूंदें भी टपकीं।''

बता दें कि धोनी भारत को आईसीसी की तीनो ट्रॉफी ( 2007 टी20 विश्वकप, 2011 विश्वकप और 2013 चैम्पियंस ट्राफी ) जिताने वाले एकमात्र कप्तान हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से साल 2014 में ही संन्यास ले लिया था। जिसके बाद पिछले साल 2019 विश्वकप में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में रन आउट होने के बाद अब धोनी ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। हलांकि इसके बावजूद वो 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल में चेन्नई की टीम के लिए कप्तानी करते हुए जरूर नजर आएंगे। 

Latest Cricket News