A
Hindi News खेल क्रिकेट 38 वर्षीय रंगना हेराथ बने श्रीलंकाई टेस्ट टीम के सबसे उम्रदराज कप्तान

38 वर्षीय रंगना हेराथ बने श्रीलंकाई टेस्ट टीम के सबसे उम्रदराज कप्तान

जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए चोटिल एंजेलो मैथ्यूज की जगह सीनियर स्पिन गेंदबाज रंगना हेराथ को श्रीलंकाई टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है।

Rangana Herath | AP File Photo- India TV Hindi Rangana Herath | AP File Photo

कोलंबो: जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए चोटिल एंजेलो मैथ्यूज की जगह सीनियर स्पिन गेंदबाज रंगना हेराथ को श्रीलंकाई टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। इसी के साथ वह कप्तान बनने वाले सबसे उम्रदराज श्रीलंकाई खिलाड़ी भी होंगे। उनसे पहले 1983 में लेग स्पिनर सोमचंद्र डी सिल्वा सबसे उम्रदराज कप्तान थे।

खेल से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

वनडे और टी-20 से संन्यास लेने वाले हेराथ 74वें टेस्ट मैच में कप्तानी में पदार्पण करेंगे। उन्होंने वनडे और टी-20 में टीम की कप्तानी नहीं की है। डी सिल्वा के बाद हेराथ दूसरे ऐसे गेंदबाज भी होंगे जो श्रीलंकाई टीम की कमान संभालेंगे। कप्तान मैथ्यूज और उप-कप्तान दिनेश चंडीमल दोनों के चोटिल होने के बाद हेराथ को टीम की कप्तानी सौंपी गई है।

मैथ्यूज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज के चौथे वनडे मैच में चोट लग गई थी। उनका टेस्ट सीरीज के बाद ट्राएंगुलर सीरीज में खेलना भी मुश्किल लग रहा है। वहीं चंडीमल को घरेलू मैच में अंगूठे में चोट लग गई थी।

Latest Cricket News