A
Hindi News खेल क्रिकेट AUS vs NZ : बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, ट्रेंट बोल्ट का हाथ हुआ फ्रैक्चर

AUS vs NZ : बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, ट्रेंट बोल्ट का हाथ हुआ फ्रैक्चर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के दौरान न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को हाथ में फ्रैक्चर हो गया है जिसकी वजह से वह तीसरे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे।

Trent Boult, Boxing day test match, New Zealand, Australia, ICC Test Championship, New Zealand vs Au- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGE Trent Boult

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच के दौरान न्यूजीलैंड के प्रमुख तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट चोटिल हो गए हैं। बोल्ट को हाथ में फ्रैक्चर हो गया है जिसके कारण वह टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे। यह न्यूजीलैंड की टीम के लिये बड़ा झटका है, हालांकि इस हाथ से वह गेंदबाजी नहीं करते। 

इस अनुभवी खिलाड़ी ने हाल में चोट से वापसी की थी। दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन न्यूजीलैंड की पहली पारी के अंत में मिचेल स्टार्क की बाउंसर गेंद उनके दस्ताने पर लगी। इसके लिये उपचार कराना पड़ा लेकिन उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान गेंदबाजी की। 

टीम के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ट्रेंट बोल्ट दूसरे टेस्ट के बाद न्यूजीलैंड लौट जायेंगे। उनके दायें हाथ में फ्रेक्चर हो गया है। उन्हें रिहैबिलिटेशन के लिये करीब चार हफ्ते लगेंगे। ’’ जल्द ही उनकी जगह खिलाड़ी के नाम की घोषणा की जायेगी। 

तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम 1-0 से आगे चल रही है। वहीं मेलबर्न में खेले जा रहे दूसरे और बॉक्सिंग डे क्रिकेट टेस्ट मैच में भी न्यूजीलैंड की हालत खस्ता नजर आ रही है।

ऐसे में न्यूजीलैंड चाहेगी कि बोल्ट की किसी ऐसे गेंदबाज को शामिल किया जाए को तीसरे और आखिरी मुकाबले में टीम के लिए उपयोगी साबित हो। टेस्ट सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी।

Latest Cricket News