A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, स्टार्क, हेजलवुड बाहर

भारत के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, स्टार्क, हेजलवुड बाहर

भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलिया को 5 मैचों की वनडे और दो मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है।

Australian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Australian Cricket Team

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली वनडे और टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने टीम का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम में मिचेल स्टार्क और मिचेल मार्श को जगह नहीं मिली है। स्टार्क जहां चोटिल हैं वहीं, मार्श को बाहर किया गया है। ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर हॉन्स ने कहा, 'स्कैन में स्टार्क के चोटिल होने का पता चला है। उन्हें ये चोट श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टेस्ट के दौरान लगी थी। इसका य मतलब होगा कि वो भारत के खिलाफ सीमित ओवरों के लिए टीम का हिस्सा नहीं होंगे और इसके बाद यूएई में पाकिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज में वो वापसी कर सकते हैं।'

ऑस्ट्रेलियाई टीम में ज्यादातर खिलाड़ी वही हैं जिन्हें अपनी मेजबानी में भारत के हाथों वनडे सीरीज में 1-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। हालांकि भारत दौरे के लिए पीटर सिडल जगह नहीं मिली है। हॉन्स ने आगे कहा, 'पीटर सिडल और मिचेल मार्श इस टीम में जगह नहीं बना पाए हैं लेकिन पूरी गर्मियों में हमारी रणनीति बिलकुल साफ थी कि व्यस्त कार्यक्रम के कारण हर खिलाड़ी को मौका मिलेगा।'

ऑस्ट्रेलिया को भारत में 2 टी20 और पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। दोनों देशों के बीच सीरीज की शुरुआत 24 फरवरी से टी20 मुकाबले के जरिए होगी। पहला टी20 मैच बेंगलुरू में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा टी20 27 फरवरी को विशाखापट्नम में खेला जाएगा।

दो टी20 मैचों के बाद पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 2 मार्च को हैदराबाद, दूसरा वनडे 5 मार्च को नागपुर, तीसरा वनडे 8 मार्च को रांची, चौथा वनडे 10 मार्च को मोहाली और पांचवां वनडे मैच 13 मार्च को दिल्ली में खेला जाएगा।

वनडे/टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम: एरोन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस, ऐलेक्स कैरी, जेसन बेहरेनडॉर्फ, नाथन कूल्टर नाइल, पीटर हैंड्सकॉम्ब, उस्मान ख्वाजा, नाथन लायन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झाए रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, डार्सी शॉर्ट, मार्कस स्टोयनिस, एशटन टर्नर, एडम जंपा।
 

Latest Cricket News