A
Hindi News खेल क्रिकेट वेस्टइंडीज को हराकर आस्ट्रेलिया फाइनल में

वेस्टइंडीज को हराकर आस्ट्रेलिया फाइनल में

ब्रिजटाउन: विश्व चैम्पियनशिप आस्ट्रेलिया ने यहां केनसिंगटन ओवल में वेस्टइंडीज को सातवें मैच में छह विकेट से हराकर त्रिकोणीय एकदिवसीय क्रिकेट श्रृंखला के फाइनल में जगह बनाई। आस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्लन सैमुअल्स के पहले शतक

Steve Smith- India TV Hindi Steve Smith

ब्रिजटाउन: विश्व चैम्पियनशिप आस्ट्रेलिया ने यहां केनसिंगटन ओवल में वेस्टइंडीज को सातवें मैच में छह विकेट से हराकर त्रिकोणीय एकदिवसीय क्रिकेट श्रृंखला के फाइनल में जगह बनाई। आस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्लन सैमुअल्स के पहले शतक और दिनेश रामदीन के साथ उनकी रिकार्ड साझेदारी से वेस्टइंडीज ने आठ विकेट पर 282 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा किया। सैमुअल्स ने अंतिम गेंद पर आउट होने से पहले 134 गेंद में 14 चौकों और दो छक्कों की मदद से 125 रन की पारी खेलने के अलावा रामदीन (91) के साथ चौथे विकेट के लिए 192 रन की रिकार्ड साझेदारी भी की। आस्ट्रेलिया ने हालांकि कप्तान स्टीवन स्मिथ (78) और मिशेल मार्श (नाबाद 79) के अर्धशतकों तथा ग्लेन मैक्सवेल की 26 गेंद में नाबाद 46 रन की पारी की बदौलत 48.4 ओवर में चार विकेट पर 283 रन बनाकर जीत दर्ज की।

स्मिथ और मार्श ने चौथे विकेट के लिए 122 रन की साझेदारी भी की। स्मिथ हालांकि 42वें ओवर में रन आउट हुए जिससे वेस्टइंडीज की वापसी की उम्मीद जगी लेकिन मैक्सवेल ने इस पर पानी फेर दिया। मैक्सवेल ने अपनी 26 गेंद की पारी के दौरान पांच चौके और दो छक्के मारे। मार्श ने अपनी नाबाद पारी के दौरान 85 गेंद का सामना करते हुए छह चौके जड़े।

Latest Cricket News