A
Hindi News खेल क्रिकेट डे नाइट टेस्ट: जब ऑस्ट्रेलिया ने खिलाया मालिश करने वाले को

डे नाइट टेस्ट: जब ऑस्ट्रेलिया ने खिलाया मालिश करने वाले को

किसी क्रिकेटर के जीवन में एक समय ऐसा आता है जब वह देश के लिये खेलने की उम्मीद छोड़ देता है लेकिन ऑस्ट्रेलिया टीम के ग्रांट बाल्डविन के साथ ऐसा हुआ जिसकी वह कल्पना भी

डे नाइट टेस्ट: जब...- India TV Hindi डे नाइट टेस्ट: जब ऑस्ट्रेलिया ने खिलाया मालिश करने वाले को

किसी क्रिकेटर के जीवन में एक समय ऐसा आता है जब वह देश के लिये खेलने की उम्मीद छोड़ देता है लेकिन ऑस्ट्रेलिया टीम के ग्रांट बाल्डविन के साथ ऐसा हुआ जिसकी वह कल्पना भी नहीं कर सकते थे।

बाल्डविन टीम के सदस्यों की मालिश करते हैं लेकिन रविवार को ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के बीच ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच के दौरान उन्हें एक ऐसा मौक़ा मिला कि उनका नाम हमेशा के लिये क्रिकेट इतिहास में दर्ज हो गया।

दरअसल हुआ ये कि ऑस्ट्रेलियन बॉलर मिशल स्टार्क को पिंडली में चोट के काण मैदान से बाहर जाना पड़ा और ऑस्ट्रेलिया टीम मैनेजमेंट ने जैम्स पैटिंसन को पहले ही शैफ़ील्ड शील्ड खेलने के लिये छोड़ दिया था। ऐसे में कप्तान ने बाल्डविन को फील्डिंग करने के लिये बला लिया।
बाल्डविन ने आख़िरी बार 2008 में विक्टोरिया की नंबर दो टीम के लिये खेले थे। बाल्डविन का तो मानों सपना ही सच हो गया लेकिन उन्हें तब शर्मिंदा होना पड़ा जब एक बाल अपने पैरों के नीचे से जाने दी जिसकी वजह से न्यूंज़ीलैंड को तीन रन मिल गये।

अब शायद बाल्डविन मैदान में कभी नज़र नहीं आएं क्योंकि ऑस्ट्रैलिया ने तीसरे ही दिन मैच जीत लिया।

आस्ट्रेलिया ने एडिलेड ओवल में हुए ऐतिहासिक दिन-रात के टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को मैच के तीसरे दिन रविवार को तीन विकेट से हरा दिया। आस्ट्रेलिया ने इसके साथ ही तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला भी 2-0 से अपने नाम कर ली। जोश हाजलेवुड (70-6) की बेहद धारदार गेंदबाजी के बल पर न्यूजीलैंड की दूसरी पारी 208 रनों पर समेटने के बाद चौथी पारी में मिले 187 रनों के लक्ष्य को 51 ओवरों में सात विकेट खोकर हासिल कर लिया। हाजलेवुड को प्लेयर ऑफ द मैच और डेविड वॉर्नर को प्लेयर ऑफ द सीरीज घोषित किया गया। करियर का 12वां टेस्ट खेल रहे हाजलेवुड ने पारी में और मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ हासिल किया। हाजलेवुड ने पहली पारी में तीन विकेट चटकाए थे।

 

Latest Cricket News