A
Hindi News खेल क्रिकेट इस साल अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप की मेजबानी करने के इच्छुक नहीं है ऑस्ट्रेलिया

इस साल अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप की मेजबानी करने के इच्छुक नहीं है ऑस्ट्रेलिया

 बोर्ड ने कहा है कि वह 2022 में होने वाले टी-20 विश्व कप की मेजबानी हासिल करने के बजाय 2021 संस्करण की मेजबानी करना चाहेगा।

Australia is unwilling to host T20 World Cup in October-November this year- India TV Hindi Image Source : GETTY Australia is unwilling to host T20 World Cup in October-November this year

मेलबर्न। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने कहा है कि वह इस साल अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप की मेजबानी करने के इच्छुक नहीं है। बोर्ड ने कहा है कि वह 2022 में होने वाले टी-20 विश्व कप की मेजबानी हासिल करने के बजाय 2021 संस्करण की मेजबानी करना चाहेगा। 2021 टी-20 विश्व कप का आयोजन भारत में होना है। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में जारी खबरों के मुताबिक, सीए के चेयरमैन अर्ल एडिंग्स ने इस संबंध में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के वित्तीय और वाणिज्य मामले मामलों की समिति को गुरुवार को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने कोविड-19 महामारी के कारण टी-20 विश्व कप को शिफ्ट करने की बात कही है।

आईसीसी के इसके जवाब में सीए को एक पत्र लिखकर पूछा है कि अगर बोर्ड इस वर्ष टूर्नामेंट की मेजबानी करने में सक्षम नहीं होता है तो फिर से कौन सा विकल्प बेहतर रहेगा।

एडिंग्स ने आईसीसी को बताया कि आस्ट्रेलिया अगले साल इस टूर्नामेंट की मेजबानी करना चाहता है। उन्होंने कहा कि वह नहीं चाहते हैं कि यह टूर्नामेंट 2022 तक स्थगित हो।य

ये भी पढ़ें - वीवीएस लक्ष्मण ने बताया इस वजह से रोहित शर्मा बन पाए आईपीएल के सबसे सफल कप्तान

आईसीसी बोर्ड की शशांक मनोहर की अध्यक्षता में गुरुवार को टेलिकॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक हुई थी, जिसमें आईसीसी टी 20 विश्व कप को लेकर फैसला 10 जून तक टाल दिया गया। आईसीसी की 10 जून को होने वाली बैठक में इस साल आस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होने वाले टी 20 विश्व कप को लेकर फैसला लिया जाएगा।

इससे पहले, आईएएनएस ने खबर दी थी कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) टी20 विश्व कप के मेजबानी अधिकार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ एक्सचेंज करने के मूड में नहीं है।

अधिकारी ने आईएएनएस से कहा था, " ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि बीसीसीआई 2021 टी-20 विश्व का आयोजन अधिकार सीए को सौंप सकता है और हम 2022 टी-20 विश्व कप का आयोजन कर सकते हैं। लेकिन मैं ईमानदारी से कहूं तो मुझे ऐसा होता दिखाई नहीं दे रहा है। अगर 2020 में आस्ट्रेलिया में टी 20 विश्व कप नहीं हो पाता है तो फिर यह 2022 में होगा, तब हम क्या महसूस करेंगे।"

ये भी पढ़ें - कुमार संगाकारा ने बताया भारत के खिलाफ विश्व कप 2011 के फाइनल में मिली हार का कारण

अगर इस साल टी20 विश्व कप स्थगित होता है तो ऐसे में बीसीसीआई को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन का आयोजन कराने का विंडो मिल जाएगा।

कोविड-19 महामारी के चलते इस साल टी20 वल्र्ड कप का आयोजन होना काफी मुश्किल नजर आ रहा है। आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज 29 मार्च से होना था, लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते इसको फिलहाल अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया गया है।

Latest Cricket News