A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश की मेज़बानी करने से किया इंकार, ये है वजह

ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश की मेज़बानी करने से किया इंकार, ये है वजह

बांग्लादेश को इस साल दो टेस्ट और तीन वनडे खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना था लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ये दौरा रद्द कर दिया है

<p>Bangladesh</p>- India TV Hindi Bangladesh

बांग्लादेश को इस साल दो टेस्ट और तीन वनडे खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना था लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ये दौरा रद्द कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया ने दौरा रद्द करने की वजह वित्तीय बताई है. उसका कहना है कि अगस्त-सितंबर में फुटबॉल सीज़न शुरु हो जाता है और ब्रॉडकास्टर इसका लाइव प्रसारण करने में रुचि नहीं ले रहे हैं. .

ICC' के फ़्यूचर टूर प्रोग्राम (FTP) के तहत बागंलादेश को 2003 के बाद ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना था लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश से कह दिया है कि टूर  "व्यावसायिक रुप संगत" नही है.

ग़ौरतलब है कि हाल ही में BCCI ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर डे-नाइट मैच खेलने से मना कर दिया. हाल ही के इतिहास में इस तरह से कई टूर आयोजित और रद्द किए गए हैं. इसका ख़मियाज़ा वित्तीय रुप से कमज़ोर देशों को उठाना पड़ता है.

ESPNcricinfo के अनुसार इस दौरे के बदले 2019 विश्व कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के बांग्लादेश-दौरे के विकल्प पर चर्चा हुई है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चीफ एक्ज़ेक्यूटिव निज़ामुद्दीन चौधरी ने कहा: "हमने कुछ विकल्प सुझाएं हैं और जवाब का इंतज़ार कर रहे हैं."

Latest Cricket News